आखिर कब रुकेगा अवैध खनन..शासन की सख्ती पर भी खनन माफियाओं की मनमानी पड़ रही है.. भारी

ख़बर शेयर करें

काशीपुर ऊधम सिंह नगर 10.FEBUARY 2021 GKM NEWS शासन प्रशासन की सख्ती पर खनन माफियाओं की मनमानी भारी पड़ रही है। खनन पर रोक लगाने की तैयारी के बाद भी अभी तक जिले में अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रहा है। जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार अवैध रूप से खनन किया जा रहा है। मामले की पुलिस की पकड़ में आ रहे है। लेकिन खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होने से जिले मे अवैध खनन का दौर जारी है।

प्रशासन की सख्ती पर खनन माफियाओं की मनमानी भारी होने से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहा है। जिले के बाजपुर सुल्तानपुर पट्टी क्षेत्र में निगरानी के बाद भी अवैध खनन पर रोक नहीं लग पा रहा है। तो काशीपुर के कुंडेश्वरी क्षेत्र में अवैध खनन का काला कारोबार जोरों पर है। जिसके चलते काशीपुर सीओ ने चौकी इंचार्ज को साथ लेकर पहुंच गए जहां खनन का अवैध कारोबार को अंजाम दिया जाता है। फिलहाल वहां किसी भी तरीके का खनन करते हुए कोई भी बहन पाया नहीं गया।

ताजा बड़े वाहनों के टायरों के निशान धरती के अंदर दे गहरे गहरे गड्ढे में तस्वीरें बयां करने के लिए काफी थी कि वहां अवैध खनन के कारोबार को किस तरीके से अंजाम दिया जा रहा है। मामले की जानकारी जब सीओ से ली गई तो सीओ का कहना है। काशीपुर क्षेत्र में खनन कंट्रोल में है। जो नदी का एरिया आता है।वह हमारे क्षेत्र से बाहर है। फिर भी वहां से गाड़ियां आती है वह हमारी जिम्मेदारी है।

उस पर कार्यवाही करने की और जब काशीपुर सीओ से खनन माफियाओं द्वारा किए गए गहरे गड्ढों के बारे में पूछा गया तो सीओ साहब ने उन गड्ढों को अपने क्षेत्र का ना होकर दूसरे के क्षेत्र का बताया और कहां यह गड्ढे हमारे क्षेत्र के नहीं और कोई भी गाड़ी हमारे क्षेत्र से होकर काशीपुर क्रेशर पर आती है। तो हम उस पर कार्यवाही करेंगे।

बाइट :- अक्षय प्रह्लाद कोंडे…………… काशीपुर सीओ

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *