अल्मोड़ा : यौन उत्पीड़न मामले में अब यह अफसर गिरफ्तार..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : अल्मोड़ा जिले में रानीखेत से कुछ दूर डांडाकांडा क्षेत्र में किशोरी के यौन उत्पीड़न मामले में आरोपित दिल्ली में एडीएम एवी प्रेमनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में आरोपित अफसर से रानीखेत कोतवाली में पूछताछ की जा रही है।

बीते सोमवार कि देर शाम एक पीड़िता नाबालिग अपनी मां के साथ अपर जिलाधिकारी चंद्र सिंह मर्तोलिया के कार्यालय पहुंची। उसने एडीएम को उसके साथ हुआ पूरा घटनाक्रम बताया। उसने कहा कि एवी प्रेमनाथ व उसकी पत्नी मजखाली स्थित डांडा-कांडा गांव में प्लीजेंट वैली फाउंडेशन स्कूल नाम का एक एनजीओ भी चलाता है।

पीड़िता ने बताया कि एवी प्रेमनाथ पहले से ही मुझ पर गलत नजर रखता था। बीते चार माह पूर्व प्लीजेंट वैली में उसने मेरा शोषण व उत्पीड़न किया। पटवारी से शिकायत करने की कोशिश की लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। जिसके बाद डीएम और एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई।

पीड़िता की बातों की गंभीरता को देखते हुए एडीएम ने राजस्व पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित एवी प्रेमनाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 66डी आईटी एक्ट व पोस्को एक्ट की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामला दर्ज होने के बाद मंगलवार को राजस्व पुलिस की टीम ने पीड़िता के स्वास्थ्य परीक्षण के बाद 164 के बयान कराए। वहीं अब रानीखते पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रेमनाथ का विवादों से पुराना नाता

एवी प्रेमनाथ का विवादों से पुराना नाता है। इससे पहले उन पर डांडा-कांडा गांव में अतिक्रमण व अवैध निर्माण का मामला चल रहा है। इस मामले में एसडीएम ने नोटिस भी जारी किया था। प्रेमनाथ व उनकी पत्नी और एनजीओ संचालक पर सौ नाली जमीन खरीदने संबंधित मुकदमा भी चल रहा है। वर्तमान में दोनों की गिरफ्तारी के लिए हाईकोर्ट से स्टे मिला हुआ है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *