Alert – नैनीताल समेत इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के आठ जिलों में बुधवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, अन्य पांच जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग ने चमोली, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चम्पावत, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर में बारिश का रेड अलर्ट और उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, हरिद्वार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, सभी जिलों में बिजली चमकने और तेज गर्जना के साथ कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश की संभावना है। 

स्वास्थ्य विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टियों पर लगी रोक

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : हादसा_चेक पोस्ट को तोड़ते हुए पलट गई बेकाबू बस,मची चीख पुकार_Video

उत्तराखंड में मानसून और भारी बारिश को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक लगा दी है। अधिकारी और कर्मचारियों को अपरिहार्य परिस्थितियों को छोड़कर अवकाश नहीं देने के निर्देश दिए गए है।

दरअसल मानसून और आपदा के मद्देनजर स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ विनीता शाह ने मंगलवार को विभिन्न जिलों के सीएमओ और अस्पताल अधीक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की इस दौरान कर्मचारियों और डॉक्टरों को अस्पताल में शत-प्रतिशत उपस्थिति रखने के निर्देश दिए गए । साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था के मद्देनजर अस्पतालों को अलर्ट रहने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : बीच सड़क पर पेट्रोल से भरे टैंकर में लगी आग_हड़कंप मच गया-Video

26 राजमार्ग सहित 273 सड़कें बन्द

उत्तराखंड में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से नदी नाले उफान पर हैं देर शाम तक राज्य में 26 राजमार्ग सहित 273 सड़कें बंद हैं। इसके अलावा कई पर्वतीय इलाकों में दूध और सब्जियों की सप्लाई बंद है और बिजली विवादित हुई है जिससे पेयजल में भी दिक्कत आई है।

पिछले 3 दिनों से उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल में कई राजमार्ग बंद हैं जिससे आवागमन प्रभावित हुआ है राज्य में मुख्य रूप से टिहरी घनसाली तिलवाड़ा मोटर मार्ग, मायाली गुप्तकाशी मोटर मार्ग, चकराता लाखामंडल मोटर मार्ग, दारागाढ़ काधियान मोटर मार्ग, घटटूगड रिखणीखाल मोटर मार्ग, घनसाली तिलवाड़ा मोटर मार्ग सहित 26 राजमार्ग बंद है। इसके अलावा बड़ी संख्या में आंतरिक मार्ग एवं ग्रामीण मार्ग बंद है। जिस वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में दूध और सब्जी की सप्लाई नहीं हो पा रही है इसी प्रकार बरसात से विद्युत लाइनें भी छतिग्रस्त हुई है और पेयजल लाइनों में भी भूस्खलन की वजह से नुकसान हुआ है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *