बड़ी खबर : (उत्तराखंड) यहां कहर बरपा रही बारिश..कहीं ढह रहे मकान.. तो कहीं गिर रहे पत्थर..

ख़बर शेयर करें

अल्‍मोड़ा जिले में बारिश से भिकियासैंण तहसील के रापड गांव में पहाड़ी से मलबा आने के कारण एक मकान ध्‍वस्‍त हो गया। हादसे में तीन लोग जमींदोज हो गए। कुछ लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। एसडीआरएफ की टीम मौके पर रेस्क्यू कर रही है। वहीं कपकोट के भनार गांव के एक युवक पहाड़ से गिर रहे पत्थरों की चपेट में आ गया, जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई है। अल्‍मोड़ा में हीरा डूंगरी नामक जगह पर एक मकान की दीवार गिरने से किशोरी अरुमा सिंह पुत्री त्रिलोक सिंह मलबे में दब गई। उसका शव बरामद कर लिया गया है। बता दें कि 10 मकान जिले के विभिन्न क्षेत्रों में क्षतिग्रस्त होने की सूचना है

मंगलवार की तड़के भिकियासैंण के रापड गांव में मूसलधार बारिश से दो बजे के करीब आनंद सिंह नेगी पुत्र मदन सिंह नेगी उम्र 60 वर्ष के मकान पर पहाड़ी से मलबा आ गिर। वह कुछ समझ पाते तब तक मलबे से मकान क्षतिग्रस्त हो गया। आनंद सिंह नेगी की पत्नी उषा उम्र 55 वर्ष ने भागकर जान बचाई। जबकि आनंद सिंह नेगी व उनके बड़े भाई गोवर्धन सिंह की लड़की के दो बच्चे तन्नू पुत्र मदन सिंह 12 वर्ष व किरन पुत्री मदन सिंह उम्र 16 वर्ष के दो किशोर मलबे में दब गए। वह कुछ समय से नाना आनंद सिंह के यहां रह रहे थे। घटना के बाद एसडीआरएफ, पुलिस की टीम मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : सौतेली मां का पागलपन,बेटी को गड्ढे में दफन कर दिया_ऐसे खुला राज़..

रात होने के कारण रेस्‍क्‍यू में खासी दिक्कतें आईं। राहत बचाव कार्य अब भी जारी है। तेज बारिश के कारण पुनः मलबा आने की आशंका के कारण रेस्क्यू कार्य बाधित हो रहा है। एसडीआरएफ से संपर्क कर मदद मांगी गई है। आनंद नेगी मीडिया से जुड़े रहे हैं। धौलादेवी के पास चीड़ का पेड़ गिरने से रोड अवरुद्ध हो गया था जिसे काटकर आवागमन हेतु चालू किया। यहां कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। होटल कलावती रिट्रीट गनियाद्योली रानीखेत में मलबा आने पर रानीखेत पुलिस द्वारा यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया गया है।
अल्‍मोड़ा में हीरा डूंगरी जगह पर एक मकान की दीवार गिर गयी। जिससे एक किशोरी अरूमा सिंह पुत्री त्रिलोक सिंह मलबे में दब गई। पुलिस ने 15 मिनट में रेस्क्यू कर उसे निकाला। गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाये। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि चार लोगों की मौत हो गई है। राहत व बचाव कार्य जारी है। सड़कें सुचारु करने का कार्य जारी है।
कपकोट के भनार गांव के एक युवक पहाड़ से गिर रहे पत्थरों की चपेट में आ गया जिसकी दर्दनाक मौत हो गई है। प्रधान ने घटना की सूचना पुलिस को दी है। घटना के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई है। शामा बाजार से सामान लेकर घर लौट रहे भनार गांव निवासी गिरीश चन्द्र सिंह पुत्र गोविन्द सिंह उम्र 37 वर्ष रास्ते में पहाड़ से गिर रहे पत्थरों की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई है। उप प्रधान नरेंद कोरंगा ने बताया कि मृतक घर के रोजमरा का सामान लेने शामा बाजार गया था। शामा बाजार से सामान ले कर घर जाते समय अत्यधिक बरसात होने के कारण रास्ते में ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिरने लगे थे।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा 2024 : 11 भाषाओं में जारी की गई SOP, तीर्थ यात्रियों को मिलेगी ये ख़ास सहूलियत..

पुलिस लोगों की सुरक्षा को लेकर आगे आयी है। सभी चौकी, थाने के पुलिस कर्मी राहत कार्यों में लगे है। किसी भी अप्रिय घटना होने पर वह सहायता में जुट गए है। भारी बारिश के कारण अल्मोड़ा जिले की गगास, कोसी, रामगंगा नदियां उफान पर हैं। कई गाड़ियां मलबे में दब गई हैं। कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *