पर्यटनों में खुशी, स्थानीय लोगों में गम, भारी बर्फबारी बनी ग्रामीणों की परेशानी…

ख़बर शेयर करें

रूद्रप्रयाग (GKM news ) रुद्रप्रयाग जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर आफत की बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद अधिकांश गांवों का संपर्क देश-दुनिया से कट गया है। जगह-जगह मोटरमार्ग बंद हो गये हैं। बीस से अधिक गांवों में विद्युत और पेयजल आपूर्ति भी ठप पड़ी हुई है। जिले के त्रियुगीनारायण, सारी, बधाणीताल, चिरबिटिया, चोपता, कार्तिक स्वामी, कनकचैंरी, गौंडार, गडगू सहित अन्य क्षेत्रों में भारी हिमपात हुआ है।

भारी हिमपात के कारण उक्त क्षेत्रों को जोड़ने वाले मोटरमार्ग बंद हो गये हैं। पानी और विद्युत आपूर्ति भी कल से ठप पडी हुई है। ग्रामीणों का देश-दुनिया से संपर्क कटा हुआ है। अत्यधिक बर्फबारी होने से ग्रामीण घरों में कैद हैं। बर्फबारी के कारण जिले के सीमांत गांव गौंडार, गडगू, तोंषी से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है। बर्फबारी के कारण रुद्रप्रयाग-पोखरी, केदारनाथ-टिहरी, चोपता-बद्रीनाथ, सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण सहित अन्य मोटरमार्गों पर कल से आवाजाही ठप है। ग्रामीण भारी ठंड के बीच अपने घरों में ही कैद है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : अनुराग अकैडमी में मनाया गया विश्व पृथ्वी दिवस

सबसे बड़ी समस्या पशुपालकों के सम्मुख खड़ी हुई है। चारापत्ती बर्फ में दबने के बाद काश्तकारों के सम्मुख कठिन परस्थितियां पैदा हो गई हैं। आप तस्वीरों में शिव पार्वती विवाह स्थल त्रियुगीनारायण के हाल देख सकते हैं। पूरा गांव बर्फ की सफेद चादर ओढ़े हुये है। गांव में रास्तों का कही कुछ अता-पता नहीं है। बर्फबारी इतनी हुई है कि वाहनों भी पूरी तरह से बर्फ से ढ़क चुके है। वाहनों का भी बर्फबारी के बीच कुछ पता नहीं चल पा रह है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *