उत्तराखंड : यहां तीर्थ पुरोहित को क्यों करवाना पड़ा अपना मुंडन..लोगों में सरकार के ख़िलाफ़ भारी आक्रोश..जानिए वजह..

ख़बर शेयर करें

बदरीनाथ उत्तराखंड : जैसे जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे वैसे देवस्थानम बोर्ड का मुद्दा गंभीर रूप लेता जा रहा है,इसके साथ ही चारधाम यात्रा शुरू करने और देवस्थानम बोर्ड भंग करने की मांग पर बदरीनाथ में चल रहा हक-हकूकधारियों का धरना रविवार को 16वें दिन भी जारी रहा। सरकार की हठधर्मिता को देखते हुए रविवार को साकेत तिराहे पर चल रहे धरनास्थल पर चारधाम तीर्थ पुरोहित हकहकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्णकांत कोठियाल ने मुंडन करवाकर सरकार के खिलाफ आक्रोश जताया।

स्थानीय लोगों ने एलान किया कि जब तक यात्रा का संचालन शुरू नहीं किया जाता आंदोलन जारी रखा जाएगा। इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई.बदरीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता ने कहा कि चारधाम यात्रा का संचालन न होने से यात्रा पड़ावों से लेकर धामों तक लोगों की आजीविका ठप पड़ गई है।

उनका कहना है कि सभी पर्यटन स्थल खोल दिए गए हैं, लेकिन चारधाम यात्रा का संचालन रोका गया है, जो गलत है।वहीं, लाल बाबा आश्रम में मौनी बाबा का आमरण अनशन पांचवें दिन भी जारी रहा। मौनी बाबा ने आक्रोश जताया कि देवस्थानम बोर्ड और सरकार की ओर से उनकी कोई सुध नहीं ली जा रही है. उन्होंने जल्द स्थानीय लोगों के साथ ही साधु-संतों को बदरीनाथ धाम के दर्शनों की अनुमति देने की मांग उठाई.

इस मौके पर बदरीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता, मुन्ना लाल टोड़रिया, आलोक मेहता, विनीत पवार, नवनीत मेहता, प्रभात रतूड़ी, सुबोध मेरठवाल, भूपेंद्र शर्मा, जसवीर मेहता, अरविंद पंच पुरी, अभिषेक ध्यानी, बलदेव मेहता, मीना डिमरी, मंदीप भंडारी, अभिषेक पंवार, भानुप्रताप भंडारी, आलोक मेहता और अंशुमान भंडारी के साथ ही कई लोग मौजूद थे.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *