उत्तराखंड : मौसम ने ली करवट,इन जिलों में ओलावृष्टि के साथ तेज़ बारिश का अंदेशा..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

प्रदेशभर में मौसम का मिजाज मंगलवार को भी बदला रहा। पहाड़ से लेकर कुछ मैदानी क्षेत्रों में हल्के बादल छाये रहे। मंगलवार को चमोली जिले के भराड़ीसैंण में दोपहर एक बजे बाद बारिश हुई। वहीं केदारनाथ में बर्फबारी हुई और रुद्रप्रयाग के नीचले इलाकों में बारिश हुई।

उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है पहाड़ों में बरसात के साथ ही ओलावृष्टि भी हो रही है। अल्मोड़ा , पिथौरागढ़ ,टिहरी ,पौड़ी ,चमोली ,नैनीताल जनपदों के कई इलाकों में आज सुबह से मौसम के तेवर बदले हुए हैं गरज चमक के साथ झमाझम बरसात का दौर जारी है।

मौसम विभाग द्वारा जारी तत्कालिक पूर्वानुमान के मुताबिक अगले 3 घंटे कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश- ओलावृष्टि की संभावना है वहीं गढ़वाल मंडल के उत्तरकाशी ,चमोली ,रुद्रप्रयाग ,टिहरी जनपदों में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 18 मार्च तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा वहीं मैदानी इलाकों में भी 16 मार्च से बारिश की संभावना जताई गई है।राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, 15 मार्च को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना है। वहीं ऊंची चोटियों पर बर्फबारी भी हो सकती है।

16 से 18 मार्च तक येलो अलर्ट जारी , मैदानी इलाकों में भी बदलेगा मौसम
16 मार्च से मैदानी इलाकों में भी बारिश हो सकती है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर जिलों में 18 मार्च तक बारिश की संभावना है। इस दौरान मैदानी इलाकों में भी बारिश हो सकती है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है। ऐसे में 16 से 18 मार्च तक राज्य के जिलों में बिजली चमकने, ओलावृष्टि की संभावना के मद्देनजर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार से गुरुवार तक राज्य में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। 17 मार्च को मौसम बदल सकता है। जिससे पहाड़ों में वर्षा व कहीं-कहीं हल्की बर्फबारी हो सकती है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *