उत्तराखंड : विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी की अगुवाई में शुरू हुई तिरंगा यात्रा,नागरिकों से की यह अपील..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र के कालागढ़ में तिरंगा जागरूकता रैली निकाली. उन्होंने क्षेत्र का दौरा कर लोगों को अपने घर में तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया. हर घर तिरंगा अभियान के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष हाथ में तिरंगा थाम रखा था और नारे लगा रही थीं. इस रैली में स्कूली छात्र-छात्राओं, मंडल के कार्यकर्ताओं और क्षेत्रवासी मौजूद थे जिन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने प्रोत्साहित किया. इस दौरान ‘वंदे मातरम’ और ‘भारत माता की जय’ के नारों से पूरा क्षेत्र गूंज गया.

आजादी का 75 साल पूरा करना गर्व की बात – खंडूरी

11 अगस्त से 17 अगस्त तक पूरे देश में स्वतंत्रता सप्ताह मनाया जाना है. इसी दौरान 13 से 15 अगस्त के बीच हर घर तिरंगा अभियान चलाया जाएगा.। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी देश या राष्ट्र की आजादी का 75 साल पूरा होना अपने आप में गौरव की बात है. केंद्र और प्रदेश सरकार ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अभियान चलाया है.

ऋतु खंडूरी ने कहा कि यह पहल नागरिकों और राष्ट्रीय ध्वज के बीच व्यक्तिगत जुड़ाव पैदा करने के लिए है. यह आजादी का एक उत्सव है. स्वतंत्रता सेनानियों की बलिदान की वजह से आज हम खुले आसमान के नीचे सांस ले पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि तिरंगा चंद गज का कपड़ा नहीं है. तिरंगे में 130 करोड़ भारतीयों को एकजुट करने की ताकत है.आने वाले पीढ़ियों को इससे संदेश दिया जा रहा है कि हम सब भारत को एकजुट रखेंगे. भारत को आगे बढ़ाएंगे. विधानसभा अध्यक्ष ने इस अवसर पर सभी प्रदेशवासियों से इस महान अभियान में भाग लेकर अपने-अपने घरों में तिरंगा फहराने की अपील की.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *