उत्तराखंड : मां की बेअदबी का बदला.. दोस्त को खाने में सल्फास खिलाकर उतारा मौत के घाट..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : पुलिस ने हत्या के मामले में बहुत ही चौंकाने वाला खुलासा किया है, उधम सिंह नगर के छतरपुर में किराए के कमरे में मृत मिले खटीमा के युवक की मौत के कारणों के रहस्य से पुलिस ने परदा हटा लिया है। युवक की दाल में सल्फास मिलाकर उसके ही दोस्त ने हत्या की थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हुई तो पुलिस ने बिसरा जांच को भेज दिया था।

बिसरा रिपोर्ट में और जांच को भेजी गई दाल की रिपोर्ट में सल्फास मिले होने की पुष्टि के बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान उसने बताया कि मृतक ने उसकी मां को अपशब्द कहे थे, जिसे लेकर उसने उसे जान से मारने की योजना बनाई थी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

यह है मामला

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि श्रीपुर बिचवा निवासी 22 वर्षीय पीयूष पुत्र सुनील कुमार अशोका लिलैंड कंपनी में अप्रेंटिस करता था। वह ग्राम छतरपुर में गिरधर सिंह के मकान में रूम पार्टनर कंजाबाग खटीमा निवासी सोनू के साथ रह रहा था।

दो मई 2022 को पीयूष की लाश संदिग्ध हालात में किराए के कमरे में मिली थी। इस दौरान पुलिस ने मृतक के दोस्त सोनू और अभिषेक से भी पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चला। बाद में पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। 

ऐसे पुलिस को हुआ शक

मृतक के दादा राम किशन ने बताया कि दो मई को ग्राम चारूबेटा खटीमा निवासी अभिषेक सिंह राणा पीयूष के कमरे में ही रुका था और उसकी गतिविधि भी सीसीटीवी कैमरे में संदिग्ध मिली थी। इस पर पुलिस ने अभिषेक को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ में अभिषेक ने पीयूष की दाल में सल्फास मिलाकर हत्या की बात कबूल की। उसने बताया कि वह मां के लिए अपमानजनक शब्द बर्दाश्त नहीं कर पाया।

ऐसे दिया घटना को अंजाम

अभिषेक ने बताया कि पीयूष को वह दो-तीन साल से जानता था और उसका उसके घर आना जाना था। पीयूष उसकी मां के बारे में अक्सर अपशब्द कहता था। जो उसे बुरी लगती थी। पीयूष को ठिकाने लगाने के मकसद से वह एक मई की शाम छतरपुर आया।

जहां उसने मौका पाकर पीयूष की दाल में सल्फास (Killing a friend by poison in pulses) मिला दिया। जब पीयूष ने उससे खाना खाने के लिए कहा तो उसने भूख न होने का बहाना बनाया और सो गया। बाद में उसने पीयूष की लाश पर कबंल डाल दिया। 

रूम पार्टनर भी अन्जान

दो मई की सुबह जब पीयूष का रूम पार्टनर सोनू खटीमा से आया तो उसने दरवाजा खोला। पीयूष को सोता देख वह कंपनी चला गया, जिसके बाद अभिषेक भी वहां से वापस खटीमा चला गया। पुलिस ने अभिषेक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

बिसरा रिपोर्ट ने उठाया पर्दा

हत्या के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हो पाई। इसके बाद पुलिस ने मृतक के कमरे में तैयार दाल और चावल की सैंपल के साथ ही बिसरा जांच के लिए एफएसएल भेज दिया था।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *