उत्तराखंड : सावधान – इन जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का अंदेशा

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के फिर सक्रिय होने के चलते तीन जिलों में बुधवार से मौसम का मिजाज बदलने के आसार हैं। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में 20 जनवरी तक बारिश-बर्फबारी की संभावना है। वहीं, 23 से 27 जनवरी तक पूरे उत्तराखंड में जोरदार बारिश के साथ ही पहाड़ों में बर्फबारी का अनुमान है।

उत्तरकाशी में कुछ स्थानों पर भारी बारिश/बर्फबारी होने की संभावना है। उत्तराखंड के चमोली और पिथौरागढ़ जिलों और देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर जिलों में पृथक स्थानों पर। इन जिलों में 2800 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर भारी हिमपात होने की संभावना है। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज बौछार के साथ आंधी आने की संभावना।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : स्कूल वैन में अचानक भड़क उठी आग_चालक ने ऐसे बचाई 18 बच्चों की जान..Video

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता देखने को मिल रही है। अगले चौबीस घंटे में ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में जहां शीतलहर के साथ घना कोहरा छाने संभावना है। वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ में बारिश-बर्फबारी हो सकती है, जो बीस जनवरी तक जारी रहेगी।

वहीं, 23 जनवरी से अगले चार दिन मैदान से लेकर पहाड़ तक जोरदार बारिश के साथ ही उच्च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - अमृतपुर में दोस्तों के साथ नहाने गए छात्र की मौत,परिवार में मचा कोहराम..

उत्तराखंड के उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले। • छिटपुट स्थानों पर ओलावृष्टि/बिजली गिरने के साथ गरज के साथ बारिश होने की संभावना है

देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर और हरिद्वार जिले।

वर्तमान मौसम विज्ञान विश्लेषण :

नवीनतम संख्यात्मक मौसम भविष्यवाणी मॉडल संकेत देते हैं कि मध्य और ऊपरी क्षोभमंडलीय स्तरों में ऊपरी वायु प्रणाली के रूप में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 23 जनवरी से 27 जनवरी, 2023 तक उत्तराखंड को प्रभावित कर सकता है। निचले स्तरों में एक ट्रफ उत्तर-पूर्वी अरब सागर से उत्तर-पूर्वी अरब सागर तक फैली हुई है उत्तराखंड 24 जनवरी से 26 जनवरी, 2023 तक। उपरोक्त प्रणालियों के प्रभाव में, 23 जनवरी से 27 जनवरी, 2023 तक उत्तराखंड में 24 और 25 जनवरी, 2023 को चरम गतिविधि के साथ बारिश/बर्फबारी/आंधी चलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल में घुमंतू गुलदार_इतने करीब से नहीं देखी होगी ऐसी चहलकदमी..Video

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *