उत्तराखंड : बोहत भारी बारिश के आसार,5 जिलों में अवकाश घोषित

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : मौसम विज्ञान केंद्र ने कुमाऊं में अगले तीन दिनों के लिए अति तीव्र बारिश की संभावना को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। अगले तीन दिनों तक उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी है। देहरादून, हरिद्वार , टिहरी और पौड़ी जिले के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। जिसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों के लिए येलो अलर्ट है। आने वाले तीन दिनों में अतिवृष्टि की संभावना भी है। जिसके कारण पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन और चट्टान गिरने की आशंका है।

हल्द्वानी में मंगलवार रात से शुरू हुई बारिश बुधवार को भी कहर बनकर बरसी। नदी- नाले उफान पर आ गए, जहां-तहां जलभराव और भूस्खलन से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कुमाऊं की 81 समेत प्रदेश में 125 सड़कें बंद हो गई हैं।

मौसम विज्ञान विभाग ने रेड अलर्ट के चलते बृहस्पतिवार को कुमाऊं में चंपावत, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में पहली से 10वीं तक के शासकीय, अर्द्धशासकीय, निजी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया गया है। सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

नैनीताल पुलिस की अपील

भारी वर्ष को देखते हुए नैनीताल पुलिस अलर्ट, नदी नालों से दूर रहने की दी चेतावनी

मौसम विभाग द्वारा जिले में भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मूसलाधार बारिश होने के कारण नदी नाले उफान में हैं। तटीय/नालों से सटे क्षेत्रों में जल भराव हो चुका है। जिस कारण किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से रोकथाम हेतु नैनीताल पुलिस की सभी टीमों द्वारा जिले में जगह जगह लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को चेतावनी जारी की जा रही है।

सभी यात्रियों और स्थानीय जनता से अपील है कि कृपया तटीय/जलभराव वाले क्षेत्रों में न जाय। अपने आप को सुरक्षित रखें। किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में पुलिस सहायता हेतु तत्काल 112/9411112979 अथवा 9412087770 पर संपर्क करें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *