उत्तराखंड : मुठभेड़ के दौरान बड़ी लापरवाही पर एक्शन_दो चौकी इंचार्ज सस्पेंड

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बीते दिन शातिर बदमाश और पुलिस की मुठभेड़ के दौरान पुलिसकर्मियों की गंभीर लापरवाही सामने आने पर एसएसपी अजय सिंह ने तत्काल प्रभाव से दो सब इंस्पेक्टर्स को निलंबित कर दिया है । महिला को गोली मारकर उसकी हत्या करने के प्रयास में थाना रायपुर में पंजीकृत अभियोग की विवेचना के दौरान प्रकाश में आये अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु दिनांक: 20-01-24 को मसूरी गई टीम पर अभियुक्त द्वारा हमला किये जाने की घटना में प्रथम दृष्टया लापरवाही परिलक्षित होने पर एसएसपी देहरादून द्वारा उ0नि0 जयवीर सिंह, प्रभारी चौकी मयूर विहार तथा उ0नि0 सुनील नेगी चौकी प्रभारी बालावाला को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया है।

बताते चलें अपने पिता की हत्या करने और पत्नी तान्या को गोली मारने के बाद फरार चल रहे शुभम को पकड़ने के लिए मसूरी पहुंची पुलिस टीम की बड़ी चूक सामने आई है। होम स्टे का दरवाजा खुलवाने के दौरान जब आरोपी ने फायर झोंकी और गोली सीधे दरोगा (सब इंस्पेक्टर) के पेट में लगी तो वहां पर दो और दरोगा भी थे। जिनके पास हथियार भी थे। इसके बाद भी शुभम वहां से भागने में सफल रहा था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी..प्रशासन में मचा हड़कंप

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने इसे बड़ी चूक माना है। उन्होंने इस मामले में मयूर विहार चौकी इंचार्ज जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी कि अपनी पत्नी तान्या को गोली मारने के बाद सोनीपत हरियाणा निवासी शुभम मसूरी में है। एसएसपी अजय सिंह ने बदमाश शुभम को पकड़ने के लिए चौकी इंचार्ज मालदेवता मिथुन कुमार, मयूर विहार चौकी इंचार्ज जयवीर सिंह और बालावाला चौकी प्रभारी सुनील नेगी को पूरा ब्रीफ करके भेजा था। उनके साथ दो कांस्टेबल भी भेजे गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने 10वीं के रिज़ल्ट किया जारी_ऐसे चेक करें नतीजे..

तीनों चौकी इंचार्जों के पास हथियार भी थे। पूरी तैयारी के साथ गई पुलिस को वह साक्षी होम स्टे भी मिल गया था, जहां शुभम रह रहा था।पुलिस ने योजना के तहत शुभम का दरवाजा भी खुलवाया। दरवाजा चौकी इंचार्ज मिथुन कुमार ने खटखटाया था। दरवाजा खुलते ही आरोपी शुभम निवासी महावीर कालोनी थाना सिविल लाइन सोनीपत हरियाणा ने उनके पेट में गोली मार दी, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रथम दृष्टया पाया गया कि चौकी इंचार्ज जयवीर सिंह व सुनील नेगी ने बदमाश को पकड़ने के अपेक्षित प्रयास नहीं किए।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल हाईकोर्ट शिफ्टिंग को लेकर सिविल सोसाइटी ने पुनः विचार का किया आग्रह

पुलिसकर्मी हथियारबंद होने के बावजूद बदमाश वहां से आसानी से निकल गया, जबकि जहां से बदमाश भागा, वहां पर एक ही गैलरी थी। हालांकि, बाद में दूसरी पुलिस टीम ने एनकाउंटर में शुभम को पैर में गोली लगने के बाद कुठालगेट के पास पकड़ लिया था।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सोमवार को पूरी घटना का रिव्यू किया गया, जिसके बाद दोनों चौकी इंचार्जों की लापरवाही सामने आई है, जिसके चलते दोनों को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की कार्रवाई के दौरान विशेष सतर्कता बरतने और अत्यधिक सक्रियता की जरूरत होती है। यह सभी प्रशिक्षण के दौरान भी सिखाया जाता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *