उत्तराखंड : 20 लाख के लिए डबल मर्डर_पकड़ा गया मां और बेटे का हत्यारा दरोगा..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में अब पुलिस वाले पकड़े जा रहे हैं। खबर कुछ अटपटी सी लग रही है लेकिन सच यही है। जहां बीते दिनों हल्द्वानी में बेहद ही चौंकाने वाला खुलासा हुआ जिसमें हिंसा की आड़ में कांस्टेबल ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।और वहीं अब हरिद्वार में एक दरोगा का पैसों की लालच में ईमान डोल गया।

बेहद पेचीदा दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने दृष्टि दिव्यांग महिला और उसके नाबालिग बेटे की हत्या का सनसनीखेज खुलासा कर दिया है। मकान बेचकर महिला को मिली बीस लाख की रकम हड़पने के लिए दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया। इस मामले में हरिद्वार पुलिस लाइन में तैनात सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि नौ फरवरी को झबरेड़ा के अकबपुर झोझा मार्ग पर नाले में एक किशोर का शव मिला। उसके गले पर निशान मिले थे। हत्या कर शव फेंकने के संदेह में पुलिस ने जांच शुरू की। मृतक की शिनाख्त नरेंद्र उर्फ राजा (16) के तौर पर हुई। जांच में पता चला कि राजा की मां ममता (40) ने कुछ समय पहले हरिद्वार में बीस लाख रुपये में अपना मकान बेचा था।

आठ फरवरी को मां-बेटे को उनका परिचित और एक पुलिस कर्मी अपने साथ ले गए थे। मृतक की कमीज पर अंकित टेलर के टैग/ विजिटिंग कार्ड की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम पहले टेलर और उसके बाद मृतक के बताए जा रहे घर पर पहुंची तो जानकारी मिली कि मृतक की मां ने बीते वर्ष दिसंबर माह में एक मकान की रजिस्ट्री 20 लाख रुपए में कर कुछ दिन पहले ही नए मकान मालिक को कब्जा दे दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोटिंग के फाइनल आंकड़े जारी,देखिये कितने प्रतिशत हुआ मतदान

कब्जा देने के बाद मृतक और मृतक की दृष्टिहीन माता कुछ अन्य लोगों के साथ वहां से चली गई थी। नए मकान मालिक से मिले संदिग्ध मोबाइल नम्बर के आधार पर मृतक की मां की पहचान की गई तो सारा मामला धीरे-धीरे खुलकर पूरी तरह से सामने आ गया। सबूतों के आधार पर पुलिस टीम ने इस हत्याकांड को अंजाम देने में शामिल पुलिस लाइन रोशनाबाद हरिद्वार में तैनात दरोगा व दो अन्य को धर दबोचा है।

प्रकरण में अन्य की संलिप्तता की पड़ताल करते हुए पुलिस टीम पकड़ में आए हत्यारोपियों से पूछताछ के आधार पर महिला का शव बरामद करने का प्रयास कर रही है जो हत्यारोपियों के मुताबिक उन्होंने उसके बेटे के शव से अलग कहीं दूर फेंका था।

सनसनीखेज़ डबल मर्डर कांड की इनसाइड स्टोरी

अपने नाबालिग बेटे नरेन्द्र उर्फ राजा का पालन पोषण कर रही कांठ मुरादाबाद निवासी दृष्टिहीन ममता ने वहां की अपनी प्रॉपर्टी बेचकर रोजगार की तलाश में करीब डेढ़ साल पहले हरिद्वार का रुख किया और प्रॉपर्टी बेचकर आए रुपयों से रोशनाबाद हरिद्वार में 01 मकान खरीदा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : नीती घाटी में ज़बरदस्त बर्फबारी से बढ़ी लोगों की मुश्किलें..Video

यहां रोजगार की तलाश के दौरान ममता पुलिस लाइन रोशनाबाद में तैनात एक दरोगा और एक अन्य व्यक्ति शहजाद के सम्पर्क में आयी।दोनों ने उसे भरोसे में लेकर प्रॉपर्टी बेचने के लिए उकसाते हुए ये आश्वासन दिया कि वो उसकी देखभाल के साथ-साथ पूरा खयाल रखेंगे। इस बात पर भरोसा कर महिला ने रोशनाबाद स्थित अपने मकान का सौदा 20 लाख रुपए में तय कर मकान बेच दिया जिसमें से 01लाख रुपए की पेमेंट होनी बाकी थी।

बड़ी नगदी हासिल करने का लालच और ऊपर से दृष्टिहीन महिला के परिजनों का डर न होने के चलते दोनों हत्यारोपियों ने अपने अन्य साथियों के साथ महिला और उसके बेटे को रास्ते से हटाकर पूरी रकम ऐंठने का प्लान बना दिया और सही मौके का इंतजार करने लगे।


9 फरवरी 2024 को प्लान के मुताबिक हत्यारोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए वह वक्त चुना जब महिला अपने मकान का कब्जा नए मकानमालिक को देकर बचे हुए 01 लाख रुपये भी ले चुकी थी। योजना के मुताबिक मां-बेटे को अपने बुलाए गए ऑल्टो कार में बैठाकर ले जाया गया और मौका मिलते ही गला घोंटकर दोनों की हत्या कर दी गई। इसके बाद प्रकरण को बड़ी सनसनी बनने से रोकने के लिए दोनो शवों को अलग-अलग स्थानों पर लावारिस हालत में फेंक दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : नो पार्किंग ज़ोन में वाहन खड़े करने वालों के लिए बड़ी खबर, कार्यवाही शुरू

इन्वेस्टिगेशन में लगी पुलिस टीम ने बंटवारे में आयी रकम से खरीदी गई ऑल्टो कार बरामद करने के पश्चात अब हिस्से में आए शेष नगदी एवं अन्य सामान की रिकवरी के लिए विभिन्न तरीकों से प्रयास कर रही है।
वहीं इस घटना की ईमानदारी के साथ की गई इन्वेस्टिगेशन को आमजन की भरपूर सराहना मिल रही है। साथ ही आमजन एसएसपी प्रमेन्द्र डोबाल की नेतृत्व क्षमता एवं शीशे की तरह साफ-सुथरी कार्यशैली को भी पूरी तरह अपना जनसमर्थन दे रहे हैं।


पुलिस द्वारा पकड़े गए हत्यारोपियों के नाम:-

पुलिस टीम द्वारा आज शहजाद पुत्र शऱाफत निवासी- ग्राम अकबरपुर झौझा थाना झबरेडा जिला हरिद्वार, जबकि विनोद उर्फ काला पुत्र अमर सिंह निवासी सराय ज्वालापुर, और इसके अलावा छुन्ना सिंह पुत्र भोलानाथ निवासी ग्राम राठा पोस्ट मसूदपुर थाना अछला जिला औरेया उ0प्र0 हाल निवासी हनुमान नगर गली नंबर 2 थाना ऐत्माददौला आगरा जनपद आगरा उ0प्र0 को गिरफ्तार किया गया है।‌

जनपद हरिद्वार के पुलिस कप्तान प्रमेन्द्र डोबाल के ईमानदार एवं निष्पक्ष नेतृत्व में हरिद्वार पुलिस ने समाज को झकझोर देने वाली हकीकत से पर्दा उठाकर समाज के सामने खाकी की वह छवि पेश की है जिसमें गलत को गलत और सही को सही साबित करने में किसी भी प्रकार की लेटलतीफी, लापरवाही या गैरजिम्मेदाराना रवैये की कोई जगह नही है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *