सियाचिन में शहीद हो गए लक्ष्मण,देश के पहले अग्निवीर की शहादत पर सेना ने दी श्रद्धांजलि

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

सियाचिन में तैनात एक अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई है. लक्ष्मण भारतीय सेना की फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स का हिस्सा थे. अक्षय लक्ष्मण महाराष्ट्र के रहने वाले थे. फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने ही 22 अक्टूबर को गवते अक्षय लक्ष्मण के मौत होने की जानकारी दी. सेना ने अक्षय लक्ष्मण के बलिदान को श्रद्धांजलि दी है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण की मौत किस वजह से हुई है।

फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स ने एक्स (X) पर लिखा..

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : जंगल की आग ने छीन लिया घर का इकलौता चिराग,सदमें में मां-पत्नी बदहवास_ ज़िम्मेदार कौन..?

“फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स के सभी अधिकारी सियाचिन की दुर्गम ऊंचाइयों पर ड्यूटी के दौरान अग्निवीर (ऑपरेटर) गवते अक्षय लक्ष्मण के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं. उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे और सेना के सभी रैंक के कर्मियों ने महाराष्ट्र के अग्निवीर गवते अक्षय लक्ष्मण की मौत पर शोक व्यक्त किया है. काराकोरम पर्वतीय श्रृंखला में लगभग 20 हजार फुट की ऊंचाई पर स्थित सियाचिन ग्लेशियर को दुनिया के सबसे ऊंचे सैन्य क्षेत्र के तौर पर जाना जाता है. यहां तैनात सैनिकों को बहुत अधिक ठंड और तेज हवाओं से जूझना पड़ता है।

यह भी पढ़ें 👉  बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी का निधन

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, गवते अक्षय लक्ष्मण ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले देश के पहले अग्निवीर हैं।

इससे पहले 10 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के पुंछ में लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास तैनात एक अग्निवीर अमृतपाल सिंह की मौत हुई थी. अग्निवीर अमृतपाल सिंह को सेना की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिए जाने की खबर आई थी. इस पर काफी विवाद भी हुआ था. इसके बाद सेना ने बयान जारी कर बताया था कि अमृतपाल की मौत सुसाइड से हुई थी, इसलिए उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर नहीं दिया गया था. बताया गया था कि नियमों के हिसाब से इस तरह के मामलों में मृतक को सैन्य सम्मान नहीं दिया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बने कपिल सिब्बल

GKM न्यूज़ परिवार शहीद अग्निवीर अक्षय लक्ष्मण को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *