व्हाट्सएप के इस नए फीचर से ग्रुप एडमिन बनेगा पावरफुल, जानिये क्या हैं बड़े बदलाव

ख़बर शेयर करें

नए साल में आपको व्हाट्सएप का एक और नया फीचर मिल सकता है. दरअसल कंपनी एक और फीचर पर काम कर रही है. यह फीचर ग्रुप एडमिन के लिए होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए अपडेट में ग्रुप के एडमिन को ग्रुप में मौजूद किसी भी मैसेज को डिलीट करने का राइट दिया जाएगा. इसे लेकर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. टेस्टिंग प्रोसेस कंप्लीट होने के बाद इसे सभी यूजर के लिए रिलीज कर दिया जाएगा।

फीचर को ऐसे समझें

यह भी पढ़ें 👉  स्टेट बैंक के ATM में लगी भीषण आग,लाखों रुपये जलकर ख़ाक_Video

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस फीचर के लिए बीटा वर्जन 2.22.1.1 अपडेट जारी किया है. इस अपडेट में ग्रुप एडमिन को ग्रुप में दूसरे मेंबर्स द्वारा डाले गए मैसेज को डिलीट करने का ऑप्शन दिया गया है. एडमिन द्वारा मैसेज डिलीट करने के बाद ग्रुप स्क्रीन पर इसका नोटिफिकेशन भी दिखता है कि इस मैसेज को एडमिन ने हटाया है.

यह भी पढ़ें 👉  बड़ा हादसा : आंधी-तूफान से गिरी होर्डिंग में लोग दब गए_14 की मौत 74 घायल..Video

ये होगा फायदा

इस फीचर के आने से ग्रुप एडमिन गलत, अश्लील और भ्रामक मैसेज को फौरन रोक सकेगा. अगर किसी ने किसी ग्रुप पर गलत जानकारी, अश्लील कंटेंट और अन्य आपत्तिजनक सामग्री डाली है और ग्रुप एडमिन नहीं चाहता कि यह आगे बढ़े तो वह फौरन उस मैसेज को डिलीट कर सकेगा. इससे वह गलत कंटेंट आगे सर्कुलेट नहीं होगा.

इस पर भी चल रहा है काम

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट : चकराता में प्रेमी जोड़े के चर्चित मर्डर कांड के मुख्य आरोपी समेत सभी बरी..

बता दें कि व्हाट्सऐप इसके साथ एक और फीचर पर काम कर रही है. यह फीचर किसी अनजान को आपका लास्ट सीन स्टेटस देखने से रोकेगा. यानी ऐसा शख्स जिससे आपने कभी कोई चैट नहीं की है वो अब कितनी भी कोशिशों के बाद आपका लास्ट सीन नहीं देख पाएगा. हालांकि कॉन्टैक्ट में जुड़े लोग आपके लास्ट सीन को देख सकते हैं.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *