हल्द्वानी में ये रास्ते जीरो जोन घोषित,हाईवे पर ई-रिक्शा बैन..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है। और आज दशहरा भी है।ज़ाहिर है सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव बढ़ना ही है। साथ ही वीकेंड के चलते पर्यटकों के भी आने की संभावना है। जिसके मद्देनज़र पुलिस ने जाम की समस्या से निपटने के लिए शहर के मुख्य मार्गों पर जीरो जोन घोषित कर दिया है।

इन ज़ीरो जोन में सभी प्रकार के तिपहिया वाहनों यानी टेंपो वगैरा की आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। इसके अलावा शहर के सभी हाईवे पर कहीं भी ई-रिक्शा के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने सभी पुलिसकर्मियों को मुस्तैदी के साथ यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के निर्देश दिए हैं। एसपी ट्रैफिक हरबंस सिंह की अगुवाई में यातायात पुलिस हल्द्वानी व सीपीयू द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चला कर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले और प्रतिबंधित क्षेत्र में वाहन चलाने वाले ऑटो, ई रिक्शा चालकों पर सख्त कार्रवाई करते हुए 214 वाहनों की चालानी कार्रवाई भी की गयी है।

नैनीताल पुलिस द्वारा हल्द्वानी शहर के इन मार्गों को तिपहिया वाहनों के संचालन हेतु प्रतिबंधित क्षेत्र/जीरो जोन घोषित किया गया है:–

मंगलपडाव टैम्पू स्टैण्ड से सिंधी चौराहे की ओर।

सरगम टैम्पू स्टैण्ड से हिन्दु धर्मशाला की ओर।

भोलानाथ टैम्पू स्टैण्ड से कालाढुंगी तिराहा की ओर।

नैनीताल बैंक तिराहा से रोडवेज चौराहा की ओर।

साथ ही जिले की सड़क सुरक्षा समिति द्वारा हल्द्वानी शहर के मुख्य (हाईवे) नैनीताल रोड, बरेली रोड, रामपुर रोड व कालाढूंगी रोड में ई-रिक्शा संचालन को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है।

आगामी त्योहारों के दौरान संभावित भीड़भाड़ को देखते हुए नैनीताल पुलिस इन प्रतिबंधित क्षेत्रों में लगातार चेकिंग कर तिपहिया वाहनों के आवागमन पर अंकुश लगाने हेतु लगातार चलानी कार्यवाही कर रही है।

नैनीताल पुलिस की हल्द्वानी शहर के प्रभारी यातायात शिवराज सिंह व टीम द्वारा सभी ऑटो/ ई- रिक्शा/टैक्सी, चलाने वाले चालकों को इन प्रतिबंधित क्षेत्रों में वाहन न चलाने तथा उल्लंघन करने पर संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही किए जाने हेतु भी अवगत कराया गया है।

नोट:– नैनीताल पुलिस ने समस्त ऑटो/ई-रिक्शा / टैक्सी, स्वामी व चालकों से अनुरोध किया है कि निर्धारित स्टैण्ड से ही अपने वाहनों का संचालन करें, रोड में वाहनों को खड़ा न करें और यातायात नियमों का पालन कर हल्द्वानी शहर में सुगम यातायात व्यवस्था बनाने में पुलिस को अपना सहयोग करें।

दशहरा पर्व के दौरान यातायात डायवर्जन प्लान “रामनगर”

➡️ यह डाइवर्जन समय 13.00 बजे से रात्रि 21.00 बजे तक लागू रहेगा

▪️गर्जिया की तरफ से आने वाले समस्त वाहन डिग्री कालेज के सामने से कोसी बैराज होते हुए हल्द्वानी तथा कोसी बैराज से भवानीगंज होते हुए काशीपुर को जायेगें ।


▪️काशीपुर की तरफ से आने वाले जिन वाहनों को गर्जिया (रानीखेत को ) को जाना है , वह वाहन शिवलालपुर चुंगी से चोरपानी तिराहा से सीओ कार्यालय के सामने से कोटद्वार रोड होते हुए लखनपुर चुंगी से गर्जिया की ओर जायेंगे ।


▪️हल्द्वानी की तरफ से आने वाले जिन वाहनों को गर्जिया की तरफ जाना है वह कोसी बैराज लखनपुर चुंगी होते हुए गर्जिया को जायेंगें ।


▪️लखनपुर चुंगी से नगरपालिका तिराहा तक दिनांक 12.10.24 को दोपहर 15.00 बजे से 21.00 बजे तक उक्त मार्ग समस्त प्रकार के चार पहिया वाहनों के लिए प्रतिबन्धित रहेगा ।


▪️फायर स्टेशन तिराहे से एमपीआईसी मैदान के बाहर चारों तरफ की रोड पर सभी प्रकार के वाहनों (चार पहिया व दोपहिया ) का आवागमन पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा ।


▪️उक्त कार्यक्रम के दौराने पार्किंग व्यवस्था निम्न प्रकार रहेगी –


1- पुरानी तहसील पार्किंग
2- हल्द्वानी बस अड्डा पार्किंग
3- रोडवेज बस स्टेशन से एम पीआई सी तिराहे तक मुख्य मार्ग के बगल में स्थित मार्ग पर कार्यक्रम में आने वाले दो पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था रहेगी ।

नोटः- यदि एम पी आई सी मैदान के बाहर चारों तरफ की रोड पर किसी व्यक्ति के वाहन पार्क हों आज सांय तक उक्त वाहनों हटाकर अन्यत्र पार्क किए जाएं। अन्यथा संबंधित वाहनो के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page