फिर विवादों में आया पकड़ौआ विवाह (शादी) बंदूक की नोक पर किया यह हाल..

ख़बर शेयर करें

पकड़ौआ शादी के वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह शादी के वक्त युवक के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है. बिहार के नवादा के मोहिउद्दीनपुर गांव के उमाकांत प्रसाद के बेटे निवासी गुड्डू कुमार की सरबहना गांव में शंभु प्रसाद की बेटी रानी के साथ जबरन शादी कराई गई है. इस दौरान उसके साथ मारपीट भी की गई है. गुड्डू की मानें तो उसे एक सप्ताह तक कमरे में बंधक बनाकर रखा गया और प्रताड़ित किया गया. परीक्षा देने का बहाना बनाकर युवक वहां से भागकर अपने गांव आया और थाने में शिकायत की.

‘पकड़ौआ’ या पकड़वा विवाह दरअसल ऐसी शादी होती है, जिसमें शादी योग्य लड़के का अपहरण करके उसकी जबरन शादी करवाई जाती है. उसे मार-पीट के बल पर या डरा-धमकाकर शादी करा दी जाती थी. इन पकड़ौआ विवाह को कुछ साल बीतने के बाद मान्यता मिल जाती है.

. घटना के बाद पीड़ित युवक ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. धनुकी गांव निवासी नीतीश कुमार ने थाने में लिखित आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव के समीप ग्रामीणों ने उसे पकड़कर जबरदस्ती शादी करा दी. उसे रातभर बंधक बनाकर रखा गया और मारपीट भी की गई..

घटना के बारे में पीड़ित युवक ने बताया कि वह 11 नवंबर को छठ पूजा का प्रसाद देने के लिए अपनी बहन के ससुराल सरबहदी गया था. वहां से जब वह घर लौट रहा था रास्ते में परोहा गांव के पास कुछ लोगों ने हथियार के बल पर उसे बंधक बना लिया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी. पीड़ित ने शादी करने से मना किया तो उसके साथ मारपीट की गई.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *