उत्तराखंड में मौसम ने फिर बदली करवट,इन जिलों में तेज़ बारिश का अलर्ट

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल रहा है, मौसम विभाग ने राज्य के सभी जिलों में 19 सितम्बर तक भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के सभी जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने वर्षा के तीव्र से अति तीव्र दौर होने तथा कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना को देखते हुए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के भूस्खलन और चट्टान गिरने से राजमार्ग बाधित हो सकता है तथा निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  सीएम योगी आदित्यनाथ की माता ऋषिकेश एम्स में भर्ती..

मौसम विभाग की ओर से उत्तराखंड के अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहने और बारिश के आसार जताए गए हैं। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है। उन्होंने कहा कि देहरादून, नैनीताल, चंपावत, चमोली और बागेश्वर में कहीं-कहीं गरज और चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : कबाड़ी की दुकान में ब्लास्ट,मचा हड़कंप,6 घायल_मौके पर पुलिस..Video

उत्तराखंड में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के चलते मौसम विभाग में 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान जारी करते हुए उत्तराखंड राज्य के कुमायूं मंडलों में कहीं-कहीं तेज बौछार की संभावना जारी की है वही मौसम विभाग ने चमोली जनपद में भी कुछ स्थानों में गर्जन वाले बादल विकसित होने तथा बहुत हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने सुबह 6:00 से लेकर 9:00 बजे तक जारी तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान में येलो अलर्ट के तहत लोगों को सतर्कता बरतने की बात कही है इस बीच मौसम विभाग ने रुद्रपुर में 33.5 डीडीहाट में 27 लक्सर में 23 जौलजीबी में 15.5 तथा टनकपुर में 11 मिली मीटर बरसात पिछले कुछ समय में रिकॉर्ड की है।।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *