नैनीताल के प्रतिष्ठित स्कूल के प्रिंसिपल ने वो कर दिखाया, जिसे देखकर खिलाड़ी रह गए दंग,देखिए वीडियो…

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के नैनीताल में फुटबॉल टीम को फिजिकल फिटनेस की तैयारी करने के लिए पहुंचे प्रधानाध्यापक ने खुद मुश्किल फ्रॉग जम्प कई बार करके छात्रों में जोश भर दिया । बच्चों ने भी प्रधानाध्यापक को देखकर खूब फ्रॉग जम्प लगाए ।


नैनीताल के फ्लैट्स मैदान में इनदिनों फुटबॉल की प्रतियोगिताएं चल रही हैं । इसके लिए हर वर्ग के लोग अपनी अपनी तैयारियों में जुटे हैं । यहां 4 फ़ीट सात इंच की बी.एम.साह मैमोरियल, चार फीट नौ इंच इंडिपेंडेंस कप, अठारह वर्ष से कम आयु वर्ग, ओपन लैंडयू लीग प्रतियोगिता, 35 वर्ष से ऊपर के अधेड़ों और ऑल इंडिया रामपुर कप प्रतियोगिता होती है । आज दोपहर की भरी धूप में नैनीताल के भारतीय शहीद सैनिक विद्यालय के खिलाड़ियों को शारीरिक शक्ति बढ़ाने के लिए दी जा रही ट्रेनिंग के दौरान जब नन्हें खिलाड़ी, थोड़ा सुस्त पड़े तो उनके लगभग 54 वर्षीय प्रधानाध्यापक(प्रिंसिपल)बी.एस.मेहता और फुटबाल कोच गोपी बोरा ने उनका हौसला बढ़ाया।

इतना ही नहीं प्रधानाध्यापक ने तो बच्चों को बेहतरीन तरीके से खुद फ्रॉग जम्प करके दिखा दी और इसे करने का सही तरीका भी बताया । प्रधानाध्यापक ने बच्चों के साथ कई बार फ्रॉग जम्प करी जिससे उनकी सकारात्मक सोच और शारीरिक फिटनेस साफ साफ दिख गई ।

प्रधानाध्यापक ने बताया कि बच्चों के साथ एक्सरसाइज करने से खुद को अच्छा लगता है और बच्चों का मनोबल बढ़ता है । इससे उनकी वो सोच भी बदलती है जिसमें बच्चे टीचर को केवल लैक्चर देने वाला समझते हैं । बच्चे भी प्रधानाध्यापक के इस कदम के बाद काफी उत्साहित दिखे ।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

1 thought on “नैनीताल के प्रतिष्ठित स्कूल के प्रिंसिपल ने वो कर दिखाया, जिसे देखकर खिलाड़ी रह गए दंग,देखिए वीडियो…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *