CM धामी चम्पावत सीट से कल दाख़िल करेंगे नामांकन,कही ये बड़ी बात,जानिये क्या हैं तैयारियां..

ख़बर शेयर करें

सीएम पुष्कर सिंह धामी कल चंपावत सीट से नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं. नामांकन से पहले सीएम धामी ने मां गंगा की अराधना कर जीत का आशीर्वाद भी लिया.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कही ये बात

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि वह चम्पावत को विश्व के मानचित्र में लाने के लिए संकल्पबद्ध हैं. वह नौ मई को चम्पावत जाकर उप चुनाव के लिए नामांकन करेंगे. इस दौरान वह जनता से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद मांगेंगे. शनिवार को मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चम्पावत क्षेत्र उनके लिए नया नहीं है. उनका बचपन वहीं बीता है. वहीं पढ़े और बड़े हुए हैं.

चम्पावत मां पूर्णागिरी की भूमि है और गोल्ज्यू महाराज, मां गंगा देवी, मां कोसी, मां बाराही व बाबा गोरखनाथ का स्थान है. ऐसे स्थान पर जाना और उसकी सेवा करना वह अपना सौभाग्य समझते हैं. वह चम्पावत की सेवा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. कांग्रेस द्वारा उनके खिलाफ एक महिला प्रत्याशी को उतारने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का अंदरुनी मामला है. वह सीधे जनता की अदालत में हैं.

चम्पावत विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वह लगातार चम्पावत जाते रहे हैं वह सभी को जानते हैं और सभी उन्हें भी जानते हैं. वह प्रयास करेंगे की उनका संदेश हर व्यक्ति तक पहुंचे. प्रदेश के कार्यालयों में बायोमीट्रिक हाजिरी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी लगातार समीक्षा की जाएगी और इसे और व्यवस्थित किया जाएगा.

चंपावत के चुनावी मैदान में खास तैयारियां

चम्पावत उपचुनाव के लिए सज चुके मैदान में सोमवार 09 मई को भाजपा के स्टार प्रचारक सीएम के साथ नामांकन रैली का हिस्सा होंगे। बनबसा से लेकर टनकपुर तक 85 किमी में 20 जगहों पर सीएम के स्वागत की तैयारियां जोरों पर है। चम्पावत तहसील पहुंचने के बाद सीएम नामांकन की प्रक्रिया पूरी करेंगे जिसके बाद गोलज्यू का आशीर्वाद लेकर मोटर स्टेशन में जनसभा कार्यक्रम प्रस्तावित है।

सोमवार को सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बनबसा से रोड-शो के जरिए चम्पावत की ओर रवाना होंगे। इस दौरान विभिन्न जगहों पर सीएम का स्वागत कार्यक्रम रखा गया है। मुख्यमंत्री के नामांकन रैली और जनसभा के दौरान मंत्रिमंडल के चार नेता सौरभ बहुगुणा, सुबोध उनियाल, रेखा आर्य, चंदन राम दास और गणेश जोशी मौजूद रहेंगे।

साथ ही, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय कुमार, भाजपा प्रदेश सह प्रभारी रेखा वर्मा, दीप्ति शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष कैलाश शर्मा के अलावा अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद अजय टम्टा और युवा रुद्रपुर के विधायक शिव अरोड़ा, भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा और लोहाघाट के पूर्व विधायक पूरन सिंह फर्त्याल सीएम के कार्यक्रम की शान बढ़ाएंगे।

नामांकन की पूर्व संध्या पर सीएम के लिए सीट छोड़ने वाले चम्पावत के पूर्व विधायक कैलाश गहतोड़ी तैयारियों का जायजा लिया। नामांकन के पश्चात तहसील से गोलज्यू मंदिर तक रैली निकलेगी जिसके बाद सीएम जनसभा करेंगे। जिलाध्यक्ष दीप चंद्र पाठन ने बताया कि शाम तक सभी मंत्री और विधायक समेत स्टार प्रचारक चम्पावत विस में पहुंच जाएंगे।

कई कांग्रेसियों के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं
सीएम के नामांकन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के भाजपा में शामिल होने को लेकर सियासी गलियारों में चर्चाएं तेज होने लगी है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के कुछ बड़े कार्यकर्ता सीएम की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मैदानी क्षेत्रों के अलावा पहाड़ के कई लोगों का रविवार को ही चम्पावत में जमावड़ा लगना शुरू हो गया है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *