पुलिस वाले की वर्दी चुराई_फिर करने लगा अवैध वसूली,चप्पल से पकड़ा गया

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

पुलिस का काम होता है, शहर में चोरी होने से, क्राइम होने से रोकना. लेकिन क्या हो अगर एक पुलिसवाले के घर ही चोरी हो जाए. वो भी उसकी वर्दी. ऐसा हुआ है. वो भी उत्तर प्रदेश के कौशांबी ज़िले में. एक पुलिसवाला घर पर ताला लगाकर सब्जी खरीदने गया था. वापस आया तो देखा कि उसकी वर्दी, जूते, बैज सब चोरी हो गए. बाद में चोर उनकी वर्दी पहनकर अवैध वसूली करने लगा. उसे असली पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया।

पुलिसवाले की वर्दी चुरा ली

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने 10वीं के रिज़ल्ट किया जारी_ऐसे चेक करें नतीजे..

आजतक से जुड़े संवाददाता अखिलेश कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक़ जिस पुलिसकर्मी की वर्दी चुराई गई उनका नाम नीलेश कुमार है. फिलहाल वो संदीपन घाट के मूरतगंज पुलिस चौकी में सिपाही के पद पर कार्यरत हैं।

उनकी ड्यूटी इस समय डायल 112 में है. रोज की तरह 30 मार्च को उन्होंने अपनी ड्यूटी ख़त्म की. अपने किराए के मक़ान पर गए. 3 बजे के आसपास कपड़े बदलकर सब्जी लेने के लिए बाज़ार गए. तभी चोर दीवार फांद कर घर में घुसा और वर्दी, जूता, बैज, बेल्ट चोरी कर फरार हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : घर के आंगन से मासूम को उठा ले गया गुलदार..

रिपोर्ट के मुताबिक़ जब सिपाही नीलेश कुमार सब्जी लेकर अपने कमरे में आए तो उन्होंने देखा कि उनकी वर्दी के साथ बहुत सारा सामान गायब है. उन्होंने संदीपन घाट थाना में तहरीर दी. तहरीर में सिपाही नीलेश ने पुलिस वर्दी के गलत प्रयोग किए जाने की आशंका जताई थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

चोर कैसे पकड़ा गया? 

संवाददाता अखिलेश कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक़ घटना के बाद 31 मार्च को एक युवक संदीपन घाट थाना क्षेत्र के पास लोहरा नासिर नाम की जगह पर पुलिस की वर्दी में चप्पल पहन कर टहल रहा था. आने-जाने वाले वाहनों को रोक रहा था. कथित तौर पर वाहन चालकों से वसूली कर रहा था. किसी ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. बाद में पुलिस आरोपी वीरेंद्र सरोज (चोर) को पकड़ कर थाने ले आई।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : गौला-नंधौर में खनन को लेकर नया आदेश जारी..

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह पुलिस की वर्दी का प्रयोग कर अवैध वसूली करने के लिए वर्दी को सिपाही के घर से उठाकर लाया था।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *