अगले चार दिन इन जिलों में बारिश – बर्फबारी खड़ी कर सकती है मुश्किलें..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

मौसम विभाग ने उत्तराखंड राज्य के लिए 26 जनवरी तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के अनुसार 26 जनवरी को राज्य के जनपदों के अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा और भारी वर्षा के साथ बर्फबारी की बात कही है। इस बीच गर्जन के साथ वर्षा हो सकती है साथ ही 2500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने की संभावना है।

मौसम विभाग का कहना है कि 25 जनवरी को अधिकांश स्थानों में हल्की से मध्यम वर्षा बर्फबारी तथा गर्जन के साथ बरसात हो सकती है।तथा 2500 मीटर एवं उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अनुमान है। मौसम विभाग का कहना है कि 26 जनवरी को राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग एवं बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं भारी वर्षा एवं बर्फबारी होने की संभावना है ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पंतनगर एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी..प्रशासन में मचा हड़कंप

साथ ही राज्य के देहरादून, टिहरी, पौड़ी.ल, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंह नगर तथा हरिद्वार जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ ओलावृष्टि एवं अकाशीय बिजली चमकने तथा तेज बौछार होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 26 एवं 24 जनवरी को भी राज्य के अधिकांश जनपदों में हल्की व मध्यम वर्षा और बर्फबारी हो सकती है तथा पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने का अंदेशा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : गजब मामला - डिप्टी जेलर अस्पताल में भर्ती_युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप,जांच शुरू..

मौसम विभाग ने 24 और 26 जनवरी को राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों एवं मध्यम से भारी वर्षा को देखते हुए तथा भारी हिमपात के कारण 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर सड़कें बंद होने की संभावना भी जताई है। मौसम विभाग का कहना है कि बर्फबारी वाले क्षेत्रों में बिजली, पेयजल पाइप लाइनों के भी प्रभावित होने की संभावना है इस बीच पर्वतीय क्षेत्रो विशेषकर उत्तरकाशी, चमोली एवं पिथौरागढ़ जनपदों में कई कई चट्टानें गिरने भूस्खलन के फल स्वरुप सड़क मार्ग भी अवरुद्ध हो सकता है तथा पर्वतीय क्षेत्र के कुछ स्थानों पर शीत दिवस की भी स्थिति बनी रहने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पेड़ों की कटान मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापिका निलंबित..

ऑरेंज अलर्ट के साथमौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी


मौसम विभाग ने इसके लिए एडवाइजरी जारी की है. भारी बारिश के चलते लैंडस्लाइड, रोड ब्लॉक हो सकते है. बर्फबारी और भारी बारिश के चलते पहाड़ों और मैदान में ठंड के और बढ़ने की संभावना है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *