हैती में ज़बरदस्त भूकंप के चलते मरने वालों की संख्या में हुआ इज़ाफ़ा..बढ़कर 1297 पहुंचा आंकड़ा…

ख़बर शेयर करें

अमेरिका महादीप में स्तिथ हैती देश में शनिवार की सुबह आये भूकंप के जबरदस्त झटकों की वजह कम से कम 1,297 लोगों की मौत हो गयी। हैती की सुरक्षा एजेंसी ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि ज़लज़ले के बाद मुल्क के हालात कैसे हैं.

ऐजेंसी ने बताया कि हैती में शनिवार को 7.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए।एजेंसी ने मौतों का एक सांख्यिकीय विश्लेषण पोस्ट किया, जिसमें कहा गया है कि सूद (क्षेत्र) में 1,054 मौतें, ग्रैंड’एन्स (क्षेत्र) में 119, निप्प्स (क्षेत्र) में 122 और नॉर्ड-ऑएस्ट (क्षेत्र) में दो मौतें दर्ज की गई हैं। एजेंसी के मुताबिक घायलों की संख्या दोगुनी से अधिक 5,700 से अधिक है। इससे पहले एजेंसी ने शनिवार को बताया था कि भूकंप के कारण 724 लोगों की मौत हुई है तथा 2,800 से अधिक लोग घायल हैं।

यह भी पढ़ें 👉  आंचल दूध में मिलावट के मामले में सरकार दे जवाब - हाईकोर्ट

पोर्ट ऑफ प्रिंस में भूकंप के झटके महसूस होने के बाद लोग डर कर सड़कों पर निकल आए। स्थानीय निवासी नाओमी वर्नीस ने कहा कि भूकंप इतना तेज था कि मेरी नींद खुल गयी और देखा कि पलंग भी हिल रहा है।

नाओमी ने कहा कि भूकंप के कारण मैं जाग गयी और बिना जूते पहने ही अपने घर से बाहर आ गयी। मैं 2010 का भीषण भूकंप देख चुकी हूं, इसलिए मेरे पास भागने के अलावा कोई अन्य विकल्प मौजूद नहीं था। बाद में मुझे याद आया कि मेरे दो बच्चे और मेरी मां घर के भीतर ही हैं। मेरे पड़ोसी घर के भीतर गए और उन्हें बाहर लेकर आए। हम सड़क की ओर भागे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *