बड़ी खबर : (उत्तराखंड) कोविड कर्फ्यू में बड़ी छूट…प्रदेश भर में खुल जाएंगे सभी संस्थान ..जारी रहेगी ये सख़्ती…

ख़बर शेयर करें

देहरादून : भले ही प्रदेश सरकार कोरोना कर्फ्यू को लगातार आगे बड़ा रही है लेकिन खास बात यह है कि सरकार हर बार राज्य की जनता को रियायत भी दें रही है.प्रदेश के कोरोना के मामले कम स्तिथि में आ रहें हैं लेकिन प्रदेश सरकार अभी भी कोरोना कर्फ्यू को आगे बड़ा रही है..

लेकिन इस बार जनता को काफ़ी छूट मिलने जा रही है.प्रदेश भर में पिछले ढाई माह से कोरोना कर्फ्यू की वजह से सामाजिक राजनीतिक खेल मनोरंजन शैक्षिक और सांस्कृतिक गतिविधियां बंद थी जों अब शुरू हो जाएगी. इसके लिए सक्षम अधिकारी से अनुमति लेने के साथ ही कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करना होगा प्रदेश में नई रियायत के साथ 4 अगस्त सुबह 6:00 बजे तक बढ़ाया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : BHEL के गोदाम में लगी भीषण आग,काबू करने में जुटा दमकल विभाग_Video

पिछली बार की तरह इस बार भी कोविड कर्फ्यू में कई छूट दी गई है सरकार ने सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों को 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ खोलने का प्रतिबंध भी हटा दिया है इसके अलावा सरकारी व गैर सरकारी प्रशिक्षण संस्थान , सैलून स्पा खोलने की इजाजत दी गई है देर शाम शासन ने कोविड-19 की मानक प्रचलन कार्य विधि भी जारी कर दी वर्तमान में लागू कोविड-19 की अवधि मंगलवार सुबह 6:00 बजे खत्म गई हैअब कोरोना के मामलों में काफी कमी आ गई है लेकिन सरकार ने कोविड-19 जी फिलहाल जारी रखने का फैसला लिया है कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने मीडिया को सरकार के इस निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि कर्फ्यू में कुछ और रियायत दी गई हैं.

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा 2024 : 11 भाषाओं में जारी की गई SOP, तीर्थ यात्रियों को मिलेगी ये ख़ास सहूलियत..

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 10 मई से प्रदेश में सामाजिक राजनीतिक खेल मनोरंजन शैक्षिक सांस्कृतिक समारोह से संबंधित गतिविधियां शुरू हो सकेंगी और सक्षम अधिकारी से अनुमति लेकर ही गतिविधियां शुरू हो जाएगी.उन्होंने अगर बताया कि प्रशासनिक अकादमी नैनीताल वन अनुसंधान संस्थान समेत अन्य सरकारी गैर सरकारी प्रशिक्षण संस्थानों को भी खोलने का इरादा किया गया है. अभी तक राज्य में सलून स्पा भी बनते हैं जिन्हें खोलने की इजाजत दे दी गई है जिन होटलों में सैलून स्पा हैं अब उन्हें भी खोला जाएगा.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *