बड़ी खबर ; नए मुख्यमंत्री को लेकर अटकले तेज़..बैठक के बाद आयगा नतीजा.. सरकार के प्रवक्ता मुन्ना चौहान ने सीएम बदलने की अटकलों को किया खारिज

ख़बर शेयर करें

नई दिल्ली देहरादून 09.march 2021… उत्तराखंड की राजनीति लगातार गरमा रही है..इस बीच देहरादून से लेकर दिल्ली तक बड़ी हलचल मची हुई है,पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को लेकर अटकले लगी हुई लेकिन अब कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत की विदाई तय है.सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि पर्यवेक्षकों की रिपोर्ट के बाद बीजेपी ने त्रिवेंद्र रावत को मुख्यमंत्री के पद से हटाने का फैसला किया है.कहा जा रहा है कि पार्लियामेंट्री बोर्ड से इस पर मुहर भी सकती है जिसके बाद त्रिवेन्द्र सिंह रावत का जाना तय है. जिसके बाद बताया जा रहा है कि इसके बाद विधायक दल की बैठक बुलाई जायगी.जो नया मुख्यमंत्री तय विधायक, विधायक का नेता चुनेगे.

सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद सिंह रावत ने पार्टी के बड़े नेताओ के साथ बैठक की है. इसके साथ ही भाजपा के उपाध्यक्ष रमन सिंह और पार्टी महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने प्रदेश का दौराकर वापस आने के बाद पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. दोनों केंद्रीय नेताओं ने राज्य में बीजेपी कोर समूह के सदस्यों से बातचीत की थी. इससे पहले सीएम रावत सांसद अनिल बलूनी के आवास पर भी गए थे.

नए मुख्यमंत्री की दौड़ में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, नैनीताल से लोकसभा सांसद अजय भट्ट और धन सिंह रावत का नाम आगे है., सतपाल महाराज ने इस सिलसिले में संघ के प्रमुख नेताओं से मुलाकात भी की थी. कहा जा रहा है कि नए सीएम के लिए सतपाल महाराज के नाम पर भी चर्चा चल रही है.

उधर भाजपा विधायक और उत्तराखंड की भाजपा सरकार के प्रवक्ता मुन्ना चौहान ने कहा है कि मुन्ना ने कहा कि सीएम रावत को पार्टी का पूरा समर्थन है. उन्होंने यह भी कहा कि देहरादून में विधायक दल की औपचारिक बैठक नहीं हुई है.

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *