वन विभाग की एसओजी के हत्थे चढ़ा सागौन का तस्कर,चार फरार..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

नैनीताल : लालकुआं तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर की टांडा रेंज में लकड़ी तस्करों के हौसले बुलंद है। लकड़ी तस्करों द्वारा वन विभाग की गश्ती टीम पर हमला करने का मामला अभी ठंडा भी नही पड़ा था कि शनिवार देर रात तस्करों ने वन विभाग की गश्त को धता बताते हुए सागौन के दो गिल्टे काट लिए।हालांकि लकड़ी तस्कर अपने मंसूबों पर कामयाब नही हो पाए।

वन विभाग की एसओजी टीम ने तस्करों का पीछा कर एक तस्कर को दो सागौन के गिल्टो सहित एक मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार करने सफलता हासिल की है। जबकि मौके से चार आरोपी स्कूटी से फरार हो गए जिनकी तलाश की जा रहीं हैं।


बताते चले कि तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर की टांडा रेंज इन दिनों वन तस्करों के लिए सोने की चिड़िया बनती जा रहीं हैं आये दिन बैखोफ वन तस्कर बेशकीमती पेड़ों की कटाई कर जगंल को साफ करने में लगे यहाँ खेल वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियो की मिलीभगत से खेला जा रहे हैं अगर बीते कुछ दिनों पहले की बात करें तो टांडा रेंज में सागौन की कटाई के कई मामले सामने आये है जिसमें वन विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। लेकिन वन विभाग की कार्रवाई के वाबजूद सागौन की तस्करी रूकने का नाम नही ले रही है।


ताजा मामला शनिवार देर रात का है जहां तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर की एसओजी टीम ने मुखबिर की सूचना पर मोटरसाइकिल से सागौन के गिल्टें ले जा रहे हैं एक तस्कर को दो सागौन के गिल्टो के साथ लालकुआं हाट बाजार स्थित रेलवे पुल के ऊपर हल्द्वानी बरेली से गिरफ्तार किया है। वही वन विभाग की टीम ने एक मोटरसाइकिल को भी जप्त किया है।

पुछताछ में पकड़े गए आरोपी की पहचान अनिल पुत्र शंकर निवासी साफ कटानी टांडा रेंज के रूप में हुई है।जबकि मौके से स्कूटी तथा अन्य वाहन से आ रहे चार तस्कर फरार हो गए जिनकी तलाश जारी है। इधर वन विभाग की टीम ने पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वही टीम में मुख्य रूप से एसओपी प्रभारी कैलाश तिवारी, वन दरोगा सुरेश पाडे, वन आरक्षी राजेन्द्र प्रसाद, हरीश बाला, शुभम शर्मा, भूपेंद्र शाह, वाहन चालक राहुल कनवाल मौजूद रहे ।

रिपोर्ट – मुकेश कुमार

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *