हल्द्वानी में 700 से 800 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी में बीते दिनों एक मकान में नमाज पढ़ा रहे इमाम के साथ कुछ लोगों द्वारा बेअदबी का मामला सामने आया था आरोप था कि वहां पहुंचे कुछ लोगों ने इमाम के साथ मारपीट की और वहां मौजूद नमाजियों के साथ भी मारपीट और हंगामा किया इस घटना के बाद इलाके का माहौल काफी गरमा गया जिसके उपरांत अभद्रता करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर भारी तादाद में जमा भीड़ ने देर रात तक प्रदर्शन और कोतवाली का घेराव किया था।

अब इस मामले में एसएसआई विजय मेहता की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर हल्द्वानी पुलिस ने नेशनल हाईवे जाम करने और कोतवाली का घेराव करने के आरोप में 700 से 800 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिस के बाद अब पुलिस आरोपियों की पहचान करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें 👉  नगर निकायों में प्रशासकों का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा

दिनांक 01-04-2012 को समय 23.00 बजे रात्रि भोटिया पड़ाव क्षेत्र में आवासीय भवन में नमाज पढ़े जाने को लेकर हुए विवाद के सम्बन्ध में इमाम मौलाना शाहिद हुसैन लोगों के साथ थाने पर आये जिनकी घटना के सम्बन्ध में एफआईआर लिखने के लिए प्रभारी निरीक्षण कार्यालय में बैठाया गया व शान्तिवस्था बनाये रखने हेतु उच्चाधिकारियों द्वारा कार्यालय में वार्ता की जा रही थी।

इसी दौरान थाना परिसर व राष्ट्रीय राजमार्ग रोड में लगभग 2000 को भीड़ जमा हो गयी जिनमें शामिल लोगों द्वारा प्रदर्शन करते हुए पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी शुरु कर दी व समय करीब 23.35 बजे पर उक्त अज्ञात भीड़ द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाकर आम जनता के आगमन को बन्द कर दिया उक्त भीड़ को उच्चाधिकारियों एवं सम्मानित व्यक्तियों की मदद से समझाने का प्रयास किया किन्तु उक्त भीड़ ने कोई बात नहीं मानी और प्रदर्शन करते रहे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : महिला कांस्टेबल ने दिखाया साहस_देखिए मौत के मुंह से कैसे बचा ये शख़्स..Video


कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा उक्त घटना की विडियोग्राफी का प्रयास किया गया तो उन पुलिसकर्मियों के ऊपर हमला कर सरकारी कार्य वाधित किया गया एवं सामने नैनीताल मुख्य राजमार्ग पर आवाजाही को पूरी तरह से बन्द कर दिया एवं मुख्य मार्ग पर आने जाने वाले व्यक्तियों के साथ भी मारपीट की गयी जिन्हें मौके पर उपस्थित पुलिस द्वारा उनको बचाया गया। मौके पर हम पुलिस उपस्थित ओझाने पर समय करीब 00.44 बजे तारीख थाना परिसर व राष्ट्रीय राजमार्ग को भीड़ से बमुश्किल खाली कराया गया ।

यह भी पढ़ें 👉  इंस्पिरेशन स्कूल के विद्यार्थियों का जे0ई0ई0 मेन में उत्कृष्ट प्रदर्शन

तहरीर में लिखा गया है उक्त भीड़ द्वारा एक राय होकर लगभग 1 घण्टे तक राष्ट्रीय राजमार्ग परिसर में अराजकता की गयी राजमार्ग में आवागमन को बाधित किया गया एवं इस दौरान भीड़ द्वारा थाना परिसर में रखे गमलों को भी क्षतिग्रस्त कर तोड़ा गया । देर रात तक करीब 1 घंटे अराजकता हुई जिसके बाद सरकारी कार्य में भी बाधा उत्पन्न की गई एसएसआई विजय मेहता ने कहा मामले को गंभीर मानते हुए 700 से 800 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 332 ,353 ,341 और 427 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है आरोपियों की पहचान कर आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *