उत्तराखंड में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर,इन जिलों में अलर्ट…

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज बुधवार 21 अगस्त को राज्य के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है जिसको लेकर राज्य के आठ जनपदों देहरादून ,नैनीताल ,उधम सिंह नगर ,पौड़ी ,टिहरी ,चंपावत ,बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिले में वर्षा के तीव्र दौर को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है। वहीं हरिद्वार , अल्मोड़ा , उत्तरकाशी ,रुद्रप्रयाग और चमोली जिले में भी तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

सतर्क रहें यात्रा करने से बचें

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में मानसून की एक्टिविटी तेज रहेगी उन्होंने बताया पहाड़ से लेकर मैदान तक अच्छी बारिश होने की संभावना है वहीं कुछ इलाकों में वर्षा के तीव्र दौर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

उन्होंने लोगों से संवेदनशील क्षेत्रों में न जाने की अपील की है। मौसम विज्ञान केंद्र ने पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा करने वाले लोगों से भी बेहद जरूरी होने पर यात्रा करने की हिदायत दी गई है। संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई है, जिससे रास्ते बाधित हो सकते हैं। निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

उत्तराखंड में बादल जमकर बरस रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर राज्य के सभी जनपदों में झमाझम बारिश रिकार्ड की गई। सबसे अधिक वर्षा नैनीताल जिले के विभिन्न इलाकों में दर्ज हुई जिनमें रामनगर में 137 एमएम, कालाढूंगी में 123 वर्षा दर्ज हुई। इसके अलावा देहरादून , उधम सिंह नगर,हरिद्वार ,पिथौरागढ़ ,बागेश्वर चंपावत नैनीताल , पौड़ी सहित तमाम कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के जनपदों में अच्छी बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश का क्रम अभी भी जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के अधिकांश हिस्सों में वर्षा के गरज- चमक के साथ वर्षा के तीव्र दौर को लेकर येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *