राहुल का PM पर ज़बरदस्त वार.. बेईमानी और चोरी की इसलिये बदले तीन CM

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज उत्तराखंड की चुनावी रैली से पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैंने चीन के बारे में संसद में बोला. चीन की सेना हिंदुस्तान की धरती के भीतर बैठी है. मगर नरेंद्र मोदी इसको लेकर कुछ नहीं कहते हैं. पीएम मोदी ने संसद में लंबा भाषण दिया. कांग्रेस पार्टी के बारे में उन्होंने गलत बोला, मेरे बारे में तो बोलते ही हैं. पूरे भाषण में कांग्रेस पार्टी के बारे में जिक्र किया. 


राहुल गांधी ने उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के मंगलौर में चुनावी रैली में कहा, ”कल उन्होंने (पीएम मोदी) इंटरव्यू दिया. पता नहीं आपने देखा कि नहीं? उसमें नरेंद्र मोदी कहते हैं कि राहुल गांधी सुनता नहीं है…उस लाइन का मतलब समझे? मैं बताता हूं…इसका मतलब है कि राहुल गांधी पर ईडी और सीबीआई का दबाव नहीं चलता है. ये पीछे नहीं हटता है. मैं क्यों उनकी बात सुनूं।

PM मोदी से मै नहीं डरता, उनके अहंकार पर मुझे हंसी आती है. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपीने उत्तरखंड में अपने मुख्यमंत्री इसलिए बदले क्योंकि वे भ्रष्ट थे.
बता दें कि कांग्रेस के आरोपों पर बुधवार को पीएम मोदी ने न्यूज़ एजेंसी ANI से बातचीत में कहा था कि हमला करने वाली भाषा मैं न जानता हूं, न मेरी प्रकृति है. तर्क के आधार पर मैं बात कहता हूं. वाद विवाद भी होता है. टोका-टोकी भी होती है. मैंने हर विषय पर तथ्य रखे हैं. कुछ विषयों पर विदेश मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय ने जवाब दिया है. कुछ विषयों पर जहां जरूरी था मैंने भी कहा है. इसलिए जो सुनते ही नहीं हैं, जो सदन में बैठते ही नहीं हैं. 

कांग्रेस का कहना है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने बेरोजगारी, चीन और कोरोना पर कुछ नहीं कहा. इससे पहले राहुल गांधी ने इन मसलों पर सरकार को घेरा था. 
और क्या बोले राहुल गांधी?
देश को अरबपतियों और गरीबों के दो हिस्सों में बांट कर ‘दो हिंदुस्तान’ बनाने के अपने आरोप को दोहराते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी और गलत जीएसटी जैसे फैसलों को लागू कर छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, किसानों और मजदूरों को बर्बाद कर दिया.

उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या नोटबंदी से देश में काला धन समाप्त हो गया? कांग्रेस नेता कहा, ‘‘यह कालाधन सफेद हो गया और बीजेपी को मिल गया.’’
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण उत्तराखंड सहित पूरा देश बेरोजगारी की समस्या से जूझ रहा है. ​उन्होंने कहा कि देश को रोजगार अरबपति नहीं बल्कि छोटे व्यापारी, दुकानदार और किसान देते हैं जिन्हें केंद्र सरकार ने बर्बाद कर दिया.
राहुल गांधी ने कोरोना महामारी से निपटने में विफल रहने का भी आरोप लगाया और कहा कि जहां दूसरे देशों ने अपने नागरिकों से इससे सावधान रहने को कहा जबकि मोदी ने लोगों से थाली बजाने और मोबाइल फोन की रोशनी जलाने को कहा. उन्होंने कहा, ‘‘जब आपके माता-पिता और बच्चों को ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की जरूरत थी तो आपकी सरकार कहां थी?

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि कोरोना महामारी के समय केंद्र सरकार ने मजदूरों को सड़कों पर बेसहारा छोड़ दिया जबकि कांग्रेस द्वारा उनके लिए ​की गयी बसों की व्यवस्था को भी बीजेपीकी सरकारों ने लेने से मना कर दिया.
कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने हर साल दो करोड युवाओं को रोजगार का वादा किया था लेकिन उसने उनका भी रोजगार छीन लिया, जिनके पास रोजगार था.
उन्होंने दावा किया कि संप्रग सरकार ने अपने 10 साल के कार्यकाल में 27 करोड लोगों को गरीबी से निकाला था लेकिन मोदी सरकार ने पिछले सात सालों में 23 करोड लोगों को दोबारा गरीबी में धकेल दिया.
राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री गरीबों की जेब से धन निकालकर चंद अरबपतियों को फायदा पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ आज के हिंदुस्तान में 100 लोगों के पास उतना धन है जितना देश की 40 प्रतिशत आबादी के पास है.’’

इस संबंध में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढोत्तरी का उदाहरण दिया और कहा, ‘‘ जब आप पेट्रोप पंप पर जाते हो, आपकी जेब में से पैसा निकलता है और सीधा हिंदुस्तान के दो-तीन अरबपतियों में डायरेक्ट ट्रांसफर हो जाता है.’’
राहुल गांधी ने उत्तराखंड में पांच साल में तीन मुख्यमंत्री बदलने का मुद्दा भी उठाया और आरोप लगाया कि उनके ‘भ्रष्ट और चोर’ होने के कारण उन्हें हटाया गया. उन्होंने कहा कि ‘‘बीजेपीमें चोरों की लाइन लगी हुई है और एक के बाद एक नया मुख्यमंत्री लाकर उसे चोरी का मौका दिया गया.’’

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *