पयर्टकों के लिए खोला गया विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट का ढिकाला ज़ोन..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट नेशनल पार्क का ढिकाला जोन बुधवार को पर्यटको के भ्रमण के लिए खोल दिया गया है । अब पर्यटक इस जोन में डे विजिट के अलावा रात्रि विश्राम भी कर सकेंगे आज स्थानीय विधायक दीवान सिंह बिष्ट व पार्क के निदेशक डा धीरज पांडे ने रिबन काटकर हरी झंडी दिखाते हुए भ्रमण पर आए पर्यटकों के कैंटर वाहन को रवाना किया ।

आपको बता दें कि बरसात के दौरान 15 जून को हर वर्ष ढिकाला जोन बंद कर दिया जाता है तथा 15 नवंबर को इसे खोला जाता है । पार्क निदेशक डॉ धीरज पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्क प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी करने के बाद इसे खोल दिया गया है ।

यह भी पढ़ें 👉  चारधाम यात्रा में आस्था का सैलाब,यमुनोत्री में भारी हुजूम से ऐसा जाम_हैरान करने वाला Video

उन्होंने बताया कि आज पहले दिन कैंटर एवं जिप्सी वाहनों में पर्यटक इस जॉन के भ्रमण के लिए रवाना हुए उन्होंने बताया कि पर्यटकों की सुविधा को ध्यान में रखने के साथ ही वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर भी कर्मचारियों को निर्देश दिए गए हैं उन्होंने बताया कि पार्क के नियमों की एलईडी स्क्रीन के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  CBSE बोर्ड ने 10वीं के रिज़ल्ट किया जारी_ऐसे चेक करें नतीजे..

साथ ही उन्होंने बताया कि इस बार पार्क के अंदर ड्रोन के माध्यम से भी निगरानी की जाएगी उन्होंने बताया कि पार्क में नियमो का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी वही आपको यह बता दें कि कॉर्बेट नेशनल पार्क में हर वर्ष भारी संख्या में देसी व विदेशी पर्यटक भ्रमण के लिए आते हैं तो वही आज पहले दिन भ्रमण पर रवाना हुए पर्यटक काफी उत्साहित दिखे तो वही भ्रमण के दौरान कई पर्यटकों ने पार्क के प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद लेने के साथ ही विभिन्न प्रकार के वन्य जीवों की भी दर्शन किए।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : जंगल सफारी कर लौट रहे पर्यटकों की जिप्सी में लगी आग..Video

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *