उत्तराखंड में सोशल मीडिया पर पिछड़ती भाजपा ने बनाई नई रणनीति

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

देहरदून : मौजूदा आईटी के दौर में जहां राजनीति की हर लड़ाई मैदान के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लड़ी जाती है ऐसे में खुद को दुनिया की सबसे बड़ी और उत्तराखंड में 13 लाख कार्यकर्ताओं का दावा ठोकने वाली भाजपा सोशल मीडिया पर नई नवेली राजनीतिक पार्टियों से भी पीछे नजर आती है।

उत्तराखंड में भाजपा 13 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं का दावा ठोकती है। लेकिन सोशल मीडिया के इस दौर में अगर हम उत्तराखंड में मौजूद सभी राजनीतिक पार्टियों की फेसबुक फॉलोवर के आंकड़ों पर नजर दौड़ाई तो भाजपा सबसे पीछे खड़ी नजर आती है।

उत्तराखंड में फेसबुक फॉर लवर के मामले में आम आदमी पार्टी सबसे आगे हैं। जुम्मा जुम्मा 4 दिन हुए आम आदमी पार्टी के उत्तराखंड में फेसबुक फॉलोवर का आंकड़ा 3 लाख को छुने वाला हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में गोला पुल के पास हादसा_आग की लपटों से घिरा ट्रक..Video

तो वहीं उत्तराखंड में कांग्रेस की फेसबुक पर 3 लाख 25 हजार है और भाजपा उत्तराखंड में दो बार सरकार बनाने के बाद भी और उत्तराखंड में 13 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं का दावा ठोकने के बावजूद भी फेसबुक पर भाजपा के केवल 3 लाख 20 हजार फॉलोवर है ऐसे में सवाल उठता है कि क्या बीजेपी के कार्यकर्ता फेसबुक पर खुद की ही पार्टी को फॉलो नहीं करते हैं या फिर बीजेपी के तेरा लाख सदस्य के आंकड़े में कुछ घालमेल है।

उत्तराखंड में राजनीतिक पार्टियों के सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स के आंकड़े कुछ इस तरह से है —–

पार्टियों के फेसबुक पर फॉलोवर्स –
भाजपा – 3 लाख 20 हजार
कांग्रेस – 3 लाख 25 हजार
आम आदमी पार्टी – 2 लाख 99 हजार केवल डेढ़ साल में।

यह भी पढ़ें 👉  कोरोना काल मे लगाई गई कोविशील्ड वैक्सीन से गंभीर साइड इफेक्ट की पुष्टि..

पार्टियों के ट्विटर पर फॉलोवर्स –
भाजपा – 1 लाख 70 हजार
कांग्रेस – 83 हजार
आम आदमी पार्टी – 45.6 हजार

पार्टियों के इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स –
भाजपा – 55.3 हजार
कांग्रेस – 18.9 हजार
आम आदमी पार्टी- 34.6 हजार

पार्टियों के यूट्यूब पर सब्सक्राइबर –
भाजपा – मात्र 1.41 हजार सब्सक्राइबर
आम आदमी पार्टी – 3 लाख 76 हजार सब्सक्राइबर
कांग्रेस ने उत्तराखंड के कोई अलग से चैनल नहीं बनाया है।

ग्राउंड पर लाखों की संख्या में कार्यकर्ता होने के बावजूद भी सोशल मीडिया पर इस तरह से दुर्गति होने पर उत्तराखंड भाजपा ने अपने पूरे आईटी तंत्र को री सफल किया है और सोशल मीडिया प्रभाग की जिम्मेदारी शेखर वर्मा से हटाकर भाजपा के युवा नेता नवीन ठाकुर को दी है। नवीन ठाकुर ने बताया कि वह लगातार अपने वास्तविक कार्यकर्ताओं को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उसे जोड़ने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी : 24 घंटे छापेमारी के बाद अहम सुराग और एक को हिरासत में लेकर लौटी ED की टीम

नवीन ठाकुर का कहना है कि ग्राउंड पर हमारे कार्यकर्ताओं की बहुत बड़ी फौज है बस उसे सोशल मीडिया के प्लेटफार्म से सही तरीके से जोड़ना है जिसके लिए वह बड़े स्तर पर रणनीति तैयार कर रहे हैं।

उत्तराखंड भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी नवीन ठाकुर ने बताया वह अब सभी जिलों में द्वारा कर रहे हैं और प्रतिस्पर्धा स्वरूप सोशल मीडिया पर परफॉर्मेंस के हिसाब से जिलों में अपने सोशल मीडिया प्रभारियों की रैंकिंग करेंगे और जो इस रैंक में ऊपर होगा उसे प्रस्थान देंगे और जो फिसड्डी साबित होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *