नैनीताल : शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हुआ साफ,कब्जेदारों की अब इस तरह मदद कर रहा प्रशासन

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में शत्रु सम्पत्ति से अतिक्रमण हटाने के मामले में प्रशासन ने अतिक्रमण को लगभग हटाते हुए समतलीकरण का काम भी शुरू कर दिया है। कुल 134 मकानों को ध्वस्त कर क्षेत्र को मैदान बनाया जा रहा है।


नैनीताल में शुक्रवार को उच्च न्यायालय के राहत मांगती याचिका को खारिज करने के साथ समय नहीं देने के बाद प्रशासन ने आज सवेरे से ही अतिक्रमण हटाने का काम शुरू कर दिया। सवेरे लगभग आठ बजे से ध्वस्तीकरण का काम शुरू कर दिया गया और नौ जे.सी.बी.मशीन के साथ सैकड़ों श्रमिकों द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई। उच्च न्यायालय मार्ग में मैट्रोपोल होटल के बगल की सड़क के नीचे की तरफ भूमि में बीते कुछ वर्षों में अतिक्रमण हो गया था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मैदानी जिलों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप,हीट वेव का अलर्ट..

इससे पहले राजा महमूदाबाद के खनस्यमा, धोबी, कर्मचारी समेत उनसे जुड़े हुए अन्य लोगों को आवास दिया गया था। राजा के पाकिस्तान जाने और केंद्र को भूमि पर अधिकार मिलने के बाद इस भूमि का डिप्टी कस्टोडियन जिलाधिकारी को बनाया गया था। उनकी तरफ से कब्जेदारों को नोट्स जारी हुए और उन्हें सुनने के बाद 20 जुलाई तक खाली करने के आदेश जारी हुए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : पुलिस अधिकारी ने छात्र को जड़े थप्पड़_SSP का बड़ा एक्शन..Video

आज यहां से बिना गतिरोध के सभी मकानों को ध्वस्त कर दिया गया है। अभ भूमि के समतलीकरण का काम चल रहा है, जिसके दो दिनों में पूरा होने की उम्मीद है। एस.डी.एम.राहुल साह ने बताया कि अवैध कब्जेदारों ने प्रशासन का साथ दिया और प्रशासन अब उन्हें कई जरूरतों में आर्थिक और अस्थाई रहने की व्यवस्था के अलावा कई तरह से मदद कर रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : एमडी की परीक्षा में नकल करा रहे एम्स के दो डॉक्टर समेत 5 गिरफ्तार..

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *