Nainital : बारिश के दौरान नैनीझील में नौकाओं की कतार,गिरा पारा..Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में तेज बरसात के बावजूद पर्यटकों ने नैनीझील में नौकायन का आनंद उठाया। नैनीझील में नौकाओं की कतार लग गई। जी20 सम्मेलन की पाबंदियों से बचकर नैनीताल पहुंचे पर्यटकों के लिए मौसम की बेरुखी बानी बड़ा अड़ंगा।


दिल्ली में जी20 सम्मेलन के कारण सड़कों और महत्वपूर्ण भवनों के साथ विदेशी मेहमानों की जगह से गुजरने पर पाबंदी के अनाउंसमेंट के बाद दिल्ली वासी अपने परिवारों के साथ ऊत्तराखण्ड की पहाड़ियों में कुछ समय बिताने चले आए। नैनीताल में शुक्रवार रात से रुक रुककर बरसात हो रही है।

आज सवेरे धीमी गति से शुरू हुई बरसात दोपहर होते होते तेज हो गई। अपने परिवार के साथ वीकेंड मनाने आए पर्यटकों के पास रविवार को लौटने से पहले केवल आज का समय ही बचा था। ऐसे में बच्चों की जिद पर वो छाता लेकर बरसात में ही बोटिंग करने चल दिये। पर्यटकों ने गीली सीटों की भी परवाह नहीं कि।

बरसाती पहनकर आया नाविक उन्हें बरसात के खतरे के बीच ही घूमाने ले गया। नैनीताल में दोपहर के समय 13° सेल्सियस से कम तापमान देखने को मिल रहा है। पर्यटकों कि उमड़ी भीड़ को देखकर पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोग तो खुश हैं, लेकिन मौसम की बेरुखी से व्यवसाय में व्यवधान पैदा हो रहा है।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page