नैनीताल :दलित की ज़मीन पर जबरन कब्ज़ा, निर्दलीय प्रत्याशी पति फ्रेम में ! Video

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

लालकुआं नैनीताल जिले सहित लालकुआं कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में गरीबों एवं दलितों की जमीन पर जबरन कब्जा करने की होड़ मची हुई है। प्रशासनिक अधिकारियों के पास अवैध कब्जों से संबंधित शिकायती पत्रों की भरमार है। शुक्रवार को बिन्दूखत्ता क्षेत्र में एक दलित परिवार के युवक ने लालकुआँ विधानसभा से बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ चुकी महिला नेत्री संध्या डालाकोटी के नेता पति पर जबरन जमीन कब्जाने का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस में शिकायती पत्र दिया है।

इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें दलित युवक और जमीन कब्जाने वाले संध्या डालाकोटी के पति की जमीन को लेकर बहस होती दिख रही है यहां मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


बताते चलें कि बिन्दुखत्ता राजीव नगर प्रथम कार रोड़ निवासी राजकुमार आगरी पुत्र स्व. तारा चन्द्र आगरी मजदुरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है तथा उसकी मां मुन्नी देवी जो बीते कुछ दिनों से गम्भीर बीमारी से जूझ रही है। उसने बताया कि बीते बुधवार को गौलापार निवासी पूर्व निर्दलीय महिला विधायक प्रत्याशी संध्या डालाकोटी के पति किरन डालाकोटी के कहने पर कार रोड निवासी हरीश भट्ट आ धमका तथा उसकी खाली जमीन पर लोहे के एंगिल गाड़ने लगा जब उसके द्वारा पुलिस को सूचना देने कि बात कही गई तो हरीश भट्ट मौके से भाग निकला।

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani : सिंथिया सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों का जेईई मेंस परीक्षा में शानदार प्रदर्शन

जिसके बाद उसके दूसरे दिन गुरुवार की सुबह लगभग 11 बजे स्कोर्पियो कार संख्या UK04L-6125 से कुछ दंबग किस्म के लोग उतरे जिसमें पूर्व महिला विधायक प्रत्याशी रहीं संख्या डालाकोटी के पति किरन डालाकोटी भी मौजूद थे तथा उनके साथ हरीश भट्ट और अन्य चार पांच लोग उसके खेत में घुसकर उसकी जमीन पर जबरन कब्जा करने लगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : नीती घाटी में ज़बरदस्त बर्फबारी से बढ़ी लोगों की मुश्किलें..Video

जब उसके द्वारा मोबाइल से कब्जे का विडियो बनाया गया तो उक्त लोग उसके साथ अभद्रता करने लगे और विडियो बनता देख मौके से चले गए। जिसके कुछ देर बाद लालकुआं कोतवाली पुलिस के दो सिपाही उसके पास आये और उसे कोतवाली बुलाकर लेकर ले गये जहां पर महिला नेत्री संध्या डालाकोटी और उनके पति किरन डालकोटी कहने पर पुलिस ने बेवजह उसे दो घंटे तक कोतवाली में बैठाए रखा गया तथा पुलिस के सामने ही किरन डालकोटी और संध्या डालकोटी द्वारा उसे धमकाया गया और उसे धमकी दी की खेत छोड़ दें वर्ना इल्जाम भुगताने को तैयार रहें।

उसने बताया कि किरन डालाकोटी ने धमकी दी कि वह एक बड़ी राजनैतिक पार्टी का नेता है तथा उसका भतीजा एस.डी.एम है में तेरा कुछ भी कर सकता हूं पीड़ित ने लालकुआं कोतवाली पुलिस को शिकायती पत्र देकर जमीन कब्जाने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  वन विभाग ने वनाग्नि सुरक्षा जन जागरूकता अभियान चलाया


इधर मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे बहुजन समाज पार्टी के लोकसभा प्रभारी आनंद प्रकाश शिल्पकार एवं भीम आर्मी पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मनीष गौतम तथा भारतीय संविधान संघ के सदस्य नवीन आर्य ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर मामले पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा सरकार आई है तब से दलितों की जमीनों पर जबरन दंबगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है ।

कब्जेधारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है लोग सड़कों पर बैठने पर मजबुर है उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्द ही बिन्दुखत्ता निवासी राजकुमार आगरी की जमीन पर जबरन कब्जा करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो बहुजन समाज के लोग उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *