Nainital : मैट्रोपोल शत्रु संपत्ति में नोटिस के बाद लोगों ने लगाई गुहार- विधायक ने कही यह बड़ी बात

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखण्ड के नैनीताल में मैट्रोपोल शत्रु सम्पत्ति को खाली कराने के नोटिस के बाद क्षेत्रवासी भावुक होकर आज विधायक सरिता आर्या के पास पहुंचे। विधायक ने कहा कि डी.एम.और एस.एस.पी.से मिलकर इन्हें अक्टूबर तक का समय दिलाने का प्रयास करेंगी।


नैनीताल के मल्लीताल स्थित मेट्रोपोल क्षेत्र में 134 परिवारों को चिन्हित कर प्रशासन ने 15 दिनों के भीतर अतिक्रमण खाली करने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को यातायात सी.ओ.प्रभारी संजय गर्ब्याल और एस.आई.दीपक बिष्ट ने उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर क्षेत्र में जाकर क्षेत्रवासियों को स्वयं ही मेट्रोपोल शत्रु सम्पत्ति को दो दिनों में खाली करने की चेतवानी दी। कहा कि जल्द ही क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की कार्वाही शुरू कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : विजिलेंस ने रंगे हाथ पकड़े दो लाइनमैन..


इस कार्यवाही से चिंतित महिलाएं, बुजुर्ग, पुरुष और बच्चे नगरपालिका सभागार में विधायक सरिता आर्या से मिलने पहुंच गए। फरियादी भावुक हो गये औऱ उन्होंने विधायक से इस संकट से बाहर निकालने की मांग की।


रॉयल होटल वार्ड की सभासद गज़ाला कमाल और क्षेत्रीय निवासी किशन लाल जाटव ने कहा कि काफी लंबे अर्से से सैकड़ो परिवार क्षेत्र में बसेरा कर रहे हैं, उसी क्षेत्र में कई लोगों का जन्म हुआ और कइयों की मृत्यु भी हो चुकी है। कहा कि प्रशासन द्वारा क्षेत्र से सभी को घर खाली करने के निर्देश दिए हैं। आरोप लगाया कि प्रशासन ने क्षेत्रवासियों के लिए कोई उचित व्यवस्था भी नही की है, ऐसे में परिवार के सदस्यों को लेकर वह बरसात में कहाँ जाएं। उन्हें छः महीनों का समय भी नहीं दिया जा रहा।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल : जंगल सफारी कर लौट रहे पर्यटकों की जिप्सी में लगी आग..Video


विधायक सरिता आर्य ने कहा कि वो क्षेत्र की जनप्रतिनिधि होने के साथ एक इंसान भी है। प्रशासन भी थोड़ी इंसानियत दिखाए और ऐसे वक्त में मैट्रोपोल निवासियों को यहां से न हटाए। उन्होंने यकीन दिलाया कि क्षेत्र की जनता को इस बरसात के मौसम में बेघर नही होने देंगी।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *