लोकसभा 2024 : उत्तराखंड में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार_अब ”स्टार वार”

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

लोकसभा चुनाव 2024 : उत्तराखंड में नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। बात करें मतदान तिथि की तो 19 अप्रैल अब दूर नहीं है। प्रदेश में अब तकरीबन सभी राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों व सेलिब्रिटीज ने प्रदेश के वोटरों को लुभाने की पूरी तैयारी कर ली है। चुनावी रंग चढ़ना शुरू हो गया है। वहीं अब चुनाव प्रचार में स्टार वार होगा। जिसकी शुरुआत भाजपा ने कर दी है। वह भी राज्य की हॉट सीट नैनीताल उधम सिंह नगर और ऋषिकेश से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी रण का उद्घोष कर दिया है।

उत्तराखंड में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रचार मैदान में नजर आएंगे। शुक्रवार को राजनाथ सिंह सबसे पहले गौचर में जनसभा करेंगे और इसके बाद उनकी लोहाघाट और काशीपुर में रैली होगी।

यह भी पढ़ें 👉  नगर निकायों में प्रशासकों का कार्यकाल नहीं बढ़ाया जाएगा

रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देहरादून में जनसभा करेंगे। इससे पहले शनिवार यानी 13 अप्रैल को उनकी हल्द्वानी में जनसभा होगी। योगी 14 अप्रैल को तीन जनसभाएं करेंगे। सबसे पहले वह श्रीनगर गढ़वाल में जनसभा करेंगे।

इसके बाद सीएम योगी की रुड़की में जनसभा होगी और फिर शाम को वह देहरादून के बन्नू स्कूल में जनसभा को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में प्रचंड गर्मी ने तोड़ा रिकॉर्ड,हीट वेव की चेतावनी...

16 अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोटद्वार में रोड शो करेंगे। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 17 अप्रैल को चकराता में जनसभा करेंगे। उनका सहसपुर में भी रोड शो होगा।

वहीं कांग्रेस की स्टार प्रचारक और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की 13 अप्रैल को गढ़वाल संसदीय क्षेत्र के रामनगर और हरिद्वार सीट के रुड़की में चुनावी रैली होगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रैली की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

चुनावी घोषणा के बाद कांग्रेस की यह पहली चुनावी रैली होगी। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने बताया, 13 अप्रैल को राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की चुनावी जनसभा का कार्यक्रम तय हो गया है। गढ़वाल सीट के रामनगर में पार्टी प्रत्याशी गणेश गोदियाल के लिए वोट मांगेंगी। इसी दिन हरिद्वार सीट के रुड़की में चुनावी जनसभा में पार्टी प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह के लिए प्रचार करेंगी।

यह भी पढ़ें 👉  ढेला रेंज में किसान को निवाला बनाने वाली बाघिन को किया ट्रेंकुलाइज..

प्रियंका दिल्ली से हेलिकॉप्टर से 11.50 बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय ग्राउंड, रामनगर (नैनीताल) पहुंच कर जनसभा को संबोधित करेंगी। इसी दिन अपराह्न तीन बजे डीएवी ग्राउंड रुड़की (हरिद्वार) में चुनावी जनसभा होगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *