स्कार्पियो में खैर की तस्करी का पर्दाफाश..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : लालकुआँ तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर की टांडा रेंज की टीम ने बीती देर रात गदरपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पत्थर कूई गाँव के पास से एक स्कार्पियो गाड़ी पकड़ी है। जिसमें वन विभाग को 12 गिल्टे खैर के लदे मिले हैं।

बरामद लकड़ी की किमत लगभग एक लाख रूपये बताई जा रहीं हैं वही स्कार्पियो गाड़ी किसकी है इस बात का पता नहीं चल सका है। फिलहाल गाड़ी व लकड़ियों को टांडा वन कार्यालय में लाकर सीज कर दिया गया है।वन विभाग फरार तस्करों की तलाश में जुटा है।


यहाँ मामले का खुलासा करते तराई केन्द्रीय वन प्रभाग रूद्रपुर की टांडा रेंज के वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम ने बताया कि गदरपुर क्षेत्र से खैर लकड़ी कटान एंव तस्करी की सूचनाऐं लगातार मिल रही थी। वन विभाग की सक्रियता से लोगों को वृक्ष काटने का मौका नहीं मिल रहा था। इसी दौरान बीती रात मुखबिर ने सूचना दी कि गदरपुर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पत्थर कूई गाँव के स्कार्पियो गाड़ी संख्या- UA04-A9489- में खैर के गिल्टे रखकर उन्हें बाहर ले जाया जा रहा है।

जिसके वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम के नेतृत्व में वन विभाग की टीम ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थल पत्थर कूई गाँव के पास उक्त वाहन का घेराव किया और गाड़ी पकड ली। वन विभाग की टीम को देखकर चालक व गाड़ी में बैठे अन्य लोग फरार हो गए। स्कार्पियो गाड़ी में खैर के 9 गिल्टे बरामद हुए जिसकी किमत लगभग एक लाख रुपये बताई जा रहीं हैं। जिसे टांडा रेंज वन कार्यालय में लाकर सीज कर दिया है।

इधर वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम ने बताया कि स्कार्पियो में लकड़ी कहा से आ रही थी इसकी जांच की जा रहीं हैं। साथ ही गाड़ी में बरामद खैर की लकड़ी कहा से काटी गई तथा गाड़ी किसकी है इस बात का भी पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फरार आरोपियों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही जारी है।

इस अवसर पर वन क्षेत्राधिकारी रूपनारायण गौतम, वन क्षेत्राधिकारी पीपलपड़ाव सुरेन्द्र सिंह, वन दरोगा पान सिंह मेहता, रूस्तम राणा, शहजाद मलिक, सागर पाल, सहित अन्य वनकर्मी मौजूद रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page