जसपुर : खाकी का ऐसा रूप देखकर चौक जायेंगे आप..पुलिस स्कूली बच्चों को यातायात के पाठ के साथ फ़िज़िक्स और मैथ्स भी पढ़ा रही है..

ख़बर शेयर करें

जसपुर ऊधम सिंह नगर 26.feb 2021 यूं तो खाखी की पहचान कई रूप में होती है। कुछ अच्छी तो कुछ बुरी। लेकिन इससे हैट कर ऊधमसिंह नगर के जसपुर में खाखी की छवि कुछ ऐसी बन रही है। जिसे देख सभी हैरान हैं। यहां खाखी यातायात के पाठ के साथ ही स्कूली बच्चों को फ़िज़िक्स और मैथ्स का पाठ भी पड़ा रही है। ये अनोखी छवि बनाने वाला कोन है वो दरोगा देखिए हमारी ये ख़बर।

खाखी की छवि लोगों में कई बार धूमिल हुई है, और कई बार खाखी बदनाम भी हुई है, लेकिन खाखी कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने खाखी की शान को और भी बढ़ने का काम किया है, वैसे तो स्कूली बैसाजों में खाखी का खोफ होता है मगर जसपुर में पुलिस कर्मियों ने कुछ ऐसा कर दिखाया है कि सभी लोग पुलिस कर्मियों की वाहवाही करते नही थक रहे है, जी हां ऊधमसिंहनगर के जसपुर कोतवाली में तैनात इंस्पेक्टर जगदीश सिंह और चौकी प्रभारी धर्मपुर SI गणेश भट्ट शनिवार को बच्चों को जागरूक करने के उद्देश्य से फैज ए आम इंटर कॉलेज पहुंचे।

जहां उन्होंने बच्चों को न केवल नशे से दूर रहने की शिक्षा दी, बल्की इंटर कक्षा के बच्चों के फ़िज़िक्स और मैथ्स भी पढ़ायी। करीब एक घंटे तक उन्होंने छात्रों की क्लास ली। उनके सवालों के जवाब दिए और उनकी शंकाओं का समाधान किया। साथ ही नशे के प्रति जागरूक रहने की शिक्षा दी। पुलिस के रूप में आए शिक्षक को देखकर बच्चे भी हतप्रभ रह गए। पहले तो वह उनसे बात करने में हिचकते रहे, परंतु जब पुलिसकर्मियों ने उनसे अपने अनुभव शेयर किया तो बच्चों ने उनसे खुलकर विषयवार प्रश्न पूछने शुरू कर दिए।

करीब एक घंटे तक पढ़ने के बाद बच्चों ने उनसे बोर्ड परीक्षा से पहले एक बार और पढ़ाने का अनुरोध किया। पुलिसकर्मियों ने उनके अनुरोध को इस शर्त पर स्वीकार किया कि वे नशे से दूर रहेंगे साथ ही यातायात के नियमों का पालन करेंगे। । खाखी लेकिन जसपुर पुलिस के इस सराहनीय कदम से खाखी ने लोगों के मन मे पोलिस के प्रति एक विश्वास भी जगाया है, की उनकी सुरक्षा ऐसे सुरक्षित हाथों में है जो युवा पीढ़ी को सही मार्गदर्शन की ओर प्रेरित करते हैं और उनको अच्छी शिक्षा भी दे रहे हैं। वाकई में पुलिस द्वारा किया जा रहा ये प्रयास सराहनीय है।

बाइट :- जाफ़र……… विद्यार्थी बाइट :- निशा…… विद्यार्थी बाइट :- रईस अहमद…… प्रिंसिपल

बाइट :- जगदीश देउपा …..कोतवाल जसपुर :-

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *