T20 वर्ल्ड कप जीत कर भारत बना वर्ल्ड चैंपियन_साउथ अफ्रीका के जबड़े से छीनी जीत..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

2024 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया है. भारत अब टी20 क्रिकेट का नया चैंपियन बन गया है. भारतीय टीम ने 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. 177 रनों का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने एक समय 15 ओवर में 4 विकेट पर 147 रन बना लिए थे. यहां से उनकी जीत पक्की लग रही थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके जबड़े से जीत छीन ली. पहली बार रोहित और विराट ने एकसाथ खेलते हुए वर्ल्ड कप जीता है।इस जीत में विराट कोहली ने बहुमूल्य योगदान देते हुए अर्धशतकी पारी खेली।

भारत ने दिया था 177 का लक्ष्य


भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. विराट कोहली ने इस मैच में 76 रन की पारी खेली, उसके बाद गेंदबाजों ने डेथ ओवरों में दमदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दर्ज करने से रोका. आखिरी 4 ओवर में अफ्रीका को 26 रन की जरूरत थी, फिर भी भारतीय बॉलर्स ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 7 रन से टीम को जीत दिलाई।


भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. हालांकि रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव इस मैच में बड़ी पारी नहीं खेल सके. मगर उसके बार विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच 72 रन की साझेदारी ने टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई. अक्षर पटेल ने 31 गेंद में 47 रन और विराट कोहली ने 59 गेंद में 76 रन की पारी खेली. शिवम दुबे ने भी 16 गेंद में 27 रन की पारी खेलकर भारत को 176 रन तक पहुंचने में मदद की।

GKM News परिवार की ओर से सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाइयां

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *