उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट..

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने एक बार फिर से बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के 11 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग केंद्र ने रविवार को देहरादून समेत 11 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

वहीं मौसम विभाग ने 3 घंटे का तात्कालिक मौसम पूर्वानुमान शाम 5:30 बजे तक जारी करके ऑरेंज अलर्ट जारी किया है इस दौरान उधमसिंह नगर.चंपावत.अल्मोड़ा.नैनीताल. जनपदों में कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा तथा वर्ष के तीव्र दौर होने की संभावना मौसम विभाग में जताई है।

मौसम विभाग ने इस दौरान संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन चट्टानों के गिरने से राजमार्ग अवरुद्ध होने तथा निचले इलाकों में जल भराव की स्थिति होने की संभावना जताते हुएपौड़ी.चमोली. बागेश्वर. तथा पिथौरागढ़ जनपदों के कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बरसात तथा कहीं-कहीं गरज चमक के साथ भारी वर्षा और तथा वर्षा के साथ तीव्र द्वौर होने का अलर्ट भी जारी किया है ।

मौसम विभाग ने यहां पर भी लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की बात कही है जबकि राज्य के से जनपदों में कहीं-कहीं गरज वाले बादल विकसित होने तथा हल्की वर्षा होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है मौसम विभाग ने अभी कुछ देर पहले तक गूलरभोज में 86 बाजपुर में 81.5 किच्छा में 80.5 चलथी में 69.5 नैनीताल में 67 बस्तियां में 60 लोहाघाट में 59.5 मुक्तेश्वर में 56.5 गणाई गंगोली में 52 रुद्रपुर में 53 हल्द्वानी में 50,5 तथा मथेला में 43 मिली मीटर बरसात मौसम विभाग ने रिकॉर्ड की है।

नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून और चमोली में 11 और 12 सितंबर को भी येलो अलर्ट रखा गया है. उत्तराखंड में इन दिनों भारी बारिश की आशंका जताई गई है, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर बताया है कि नैनीताल, बागेश्वर, देहरादून और चमोली में भारी बारिश हो सकती है. बता दें कि भारी बारिश होने के कारण पागलनाला के पास सड़क पर मलबा आने के कारण बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है।

फिलहाल मानसून ने एक बार फिर से उत्तराखंड में अपना असर दिखना शुरू कर दिया है. देहरादून समेत उत्तराखंड के तमाम हिस्सों में रविवार को भी बारिश हुई. रविवार को दो जिलों को छोड़कर बाकी सभी जिलों में तेज बारिश के आसार दिखाई दे रहे हैं. जिसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, साथ ही देहरादून में शनिवार से ही लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

अलर्ट मोड पर प्रशासन

वहीं पहाड़ों में कई इलाकों में सड़के बंद पड़ी हैं, जिन्हें खोलने का प्रयास किया जा रहा है. फिलहाल मौसम विभाग के अलर्ट के बाद शासन और प्रशासन ने सभी अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश जारी किए हैं. सभी जिलाधिकारी को उनके जिले में अलर्ट पर रहने को कहा गया है, ताकि कोई बड़ी घटना ना घट सके।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page