हल्द्वानी : लावारिस लाश का खुला राज़,8 घंटे के अंदर हत्या का खुलासा

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

मुखानी लाल डांट रोड के पास मिला लावारिस शव, का मुखानी पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए 8 घण्टे के अन्दर हत्या का खुलासा कर एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार।

संक्षिप्त विवरण:-

जनपद नैनीताल के हल्द्वानी में थाना मुखानी पुलिस को बीते दिनों एमडीटी के माध्यम से सूचना मिली कि लाल डांट के पास एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है।
पंकज भट्ट पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा अज्ञात शव बरामद होने पर अधीनस्थों को गहनता एवं बारीकी से घटनास्थल का निरीक्षण करने एवं तत्काल टीम गठित करने हेतु अधीनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

इस सूचना पर,घटना के त्वरित अनावरण हेतु हरबन्स सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी तथाभूपेंद्र सिंह क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में रमेश बोरा थानाध्यक्ष मुखानी व श्री नन्दन सिंह रावत थानाध्यक्ष कालाढूंगी के नेतृत्व में उ0नि0 सोमेन्द्र सिंह मय टीम के रवाना होकर मौके पर पहुँचे तथा अज्ञात व्यक्ति के शव को अपने कब्जे में लेकर 108 एंबुलेंस के माध्यम से पंचायतनामा की कार्यवाही व मृत्यु का सही कारण जानने हेतु मोर्चरी हल्द्वानी भेजा गया। एसआई सोमेन्द्र सिंह द्वारा डीसीआरबी तथा आस पास के संभावित क्षेत्रों से पता करने पर उक्त व्यक्ति के सम्बन्ध में कोई जानकारी प्राप्त नही हो पाई |


थाना मुखानी पुलिस टीम,थाना कालाढूंगी टीम तथा कॉन्स्टेबल इसरार नबी की संयुक्त टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया , दुकानदारों घटना-स्थल के आस-पास मौजूद लोगों के बयान तथा मुखबिर की सूचना एवं विभिन्न साक्ष्यों के आधार पर सीसीटीवी फुटेज का भली-भांति अवलोकन किया गया जिनकी मदद से 8 घण्टे के अन्दर ही घटना का खुलासा करते हुए उक्त व्यक्ति की हत्या करने वाले अभियुक्त दिनेश मौर्य पुत्र महिपाल मौर्य निवासी सीबीगंज जिला बरेली बरेली, उ0प्र0 हाल निवासी प्रतापपुरम कालोनी, लालडांट रोड मुखानी नैनीताल उम्र 19 वर्ष को गिरफ्तार किया गया ।


पूछताछ के दौरान अभियुक्त द्वारा बताया कि यह अज्ञात व्यक्ति मेरे कमरे में चोरी करने की नियत से सुबह करीब 4:45 बजे कमरे का ताला तोड़ कर दाखिल हो रहा था जिसको मेरे मकान मालिक ने मौके पर ही पकड़ लिया और मैंने आवेश में आकर इसको बहुत अधिक पीट दिया।


इसके बाद यह व्यक्ति यहां से जाकर आकाश एनक्लेव के सामने खाली प्लॉट में लेट गया था, ज्यादा चोट लगने के कारण प्लॉट में संभवतः ठंड लगने से इसकी मृत्यु हो गई ।


अभियुक्त द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह प्रतापपुरम कालोनी लाल डॉट रोड में किराये के मकान में निवास कर रहा है। मृतक की शिनाख्त हेतु समाचार पत्रों, सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से प्रचार प्रसार किया जा रहा है ।


गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना मुखानी में गिरफ्तार व्यक्ति के विरुद्ध मुकदमा एफ.आई.आर. संख्या – 27/23 धारा 304 भादवि के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया ।

पुलिस टीम-

1- थानाध्यक्ष मुखानी श्री रमेश सिंह बोहरा
2-थानाध्यक्ष कालाढूंगी श्री नंदन सिंह रावत
3-उ0नि0 सोमेन्द्र सिंह थाना मुखानी
4- कॉन्स्टेबल इसरार नबी,
5- कांस्टेबल रणवीर सिंह थाना मुखानी
5- कॉन्स्टेबल एहसान अली थाना मुखानी
6- कांस्टेबल धीरज सुगणा थाना मुखानी

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *