हल्द्वानी : पुलिसकर्मियों के 4600 ग्रेड पे मामले पर , देखिए – CM धामी ने कही ये बड़ी बात..

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के हल्द्वानी पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 4600 पे ग्रेड पर कहा कि देश की व्यवस्थाओं के अनुरूप काम किया जाएगा और पुलिस ही नहीं सभी विभागों के साथ विचार विमर्श कर सभी रास्ता निकालेंगे ।


उत्तराखंड के हल्द्वानी में आज राज्य के मूख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की 8 वर्ष की उपलब्धियों को मीडिया के सामने रखा । चुनाव मैदान के बाद पहली बार हलद्वानी पहुंचे धामी ने कहा की पिछले 8 वर्षों में जिस तरह से मोदी सरकार ने विश्व में एक भारत की नई पहचान बनाई है अंदरूनी मुद्दे हो या वैश्विक स्तर पर बड़े मामलों का समाधान किया है भारत को विश्व बिरादरी में अग्रणी मुकाम पर पहुंचाया है कई सालों से कुछ ऐसे जटिल मुद्दे थे जिनको सरकारों ने उलझा रखा चाहे वह धारा 370 का मामला हो या अन्य बड़े मामले । अब बॉर्डर पर खड़े सिपाहियों को सोचना नहीं पड़ता की गोली चलाने से पहले आदेश लेना पड़ेगा ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सरकार ने एक नई कार्य संस्कृति और कार्य शुरू किया है । मोदी के नेतृत्व में सशक्त और आत्म निर्भर भारत बन रहा है और भारत की पहचान, मान और सम्मान पूरे विश्व में बड़ा है । आरोप लगाया कि 55 वर्षों तक राज करने वाली सरकार के कार्यकाल में योजनाएं कुछ विशेष लोगों के लिए बनती थी । अब जो योजनाएं बन रही हैं वो गरीबों, दलितों और समाज के अंतिम छोर में खड़े व्यक्ति के लिए बन रही है । बिना अकाउंट वाली मात्र शक्ति के खाते खुलवाए गए हैं । उज्वला योजना में 9 करोड़ लोगों को मुफ्त के गैस सिलेंडर दिए गए, बारह करोड़ लोगों को किसान सम्मान निधि का फायदा दिया गया, ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में प्रधानमंत्री की तरफ से जारी कई योजनायों से लाभान्वित किया गया ।


मुख्यमंत्री ने चंपावत से चुनाव में प्रतिभाग करने को अपना सौभाग्य बताते हुए कहा कि चंपावत तो ईश्वरों की भूमि है और ऐसी जगह को आदर्श जगह बनाकर भारत ही नहीं विश्व के पटल में लाना है । वो इसे पायलट जिले और पायलट प्रोजेक्ट के रूप में लेन के लिए काम करेंगे । कैलाश मानसरोवर यात्रियों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार केंद्र सरकार के साथ आने वाले समय मे कैलाश तक वाहन ले जाने पर विचार कर रही है । उनकी सरकार सरलीकरण, समाधान और निस्तारण के फॉर्म्युले पर काम करेगी और इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है । पुलिस कर्मियों की लंबी मांग ₹4600/= रुपया पे ग्रेड पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि देश की व्यवस्थाओं के अनुरूप काम किया जाएगा । उन्होंने कहा कि पुलिस ही नहीं उनकी सरकार सभी विभागों के लोगों के साथ विचार विमर्श कर सभी की पसंद का रास्ता निकालेगी ।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *