हल्द्वानी : आदर्श आचार संहिता उल्लंघन में सुमित को 2 और जोगेंद्र को 1 को नोटिस जारी.. जानिये यह बड़ी वजह..

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी विधानसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी सुमित हृदेश को 59 हल्द्वानी विधानसभा के रिटर्निंग ऑफिसर के द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन मामले में दो नोटिस जारी किए गए हैं।


कार्यालय जिलाधिकारी / जिला निर्वाचन अधिकारी नैनीताल के पत्रांक / 565/29 (आ0आ0संहि) / 2021-22 दिनांक 31 जनवरी 2022 का सन्दर्भ ग्रहण करने का कष्ट करें जिसके क्रम में मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तराखण्ड देहरादून के पत्र संख्या – 1167 / दिनांक 29 जनवरी 2022 द्वारा अवगत उत्तराखण्ड राज्य विधानसभा 2022 हल्द्वानी सीट के कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करके निर्धारित संख्या से अधिक सैकड़ों समर्थकों के साथ रामपुर रोड क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने के फोटाग्राफ जो सोशल मीडिया और कांग्रेस प्रत्याशी की फेसबुक में वायरल हो रहे है, के स्क्रीनशॉट की प्रति संलग्न कर प्रेषित किये गये हैं के द्वारा विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 की प्रभावी आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया गया है तथा कार्यक्रम में 10 से अधिक लोगों का कार्यक्रम में प्रतिभाग किया जाना दृष्टिगत हो रहा है। जिसके द्वारा कोविड-19 के नियमों का भी उल्लंघन किया गया है।

अतः आपको यह नोटिस इस आशय से निर्गत किया जा रहा है कि आदर्श आचार संहिता एवं कोविड नियमों के उल्लंघन के लिए आपके विरूद्ध क्यों न आदर्श आचार संहिता, आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 (Section अधिनियम 1897 एवं IPC की धारा 188 के सुसंगत प्रावधानों के अर्न्तगत दण्डात्मक कार्यवाही की जाय आप उपरोक्त के सम्बन्ध to 60 ). महामारी में अपना प्रतिउत्तर दिनांक 02.022022 को अपरान्ह 02:00 बजे तक अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

हल्द्वानी विधानसभा से भाजपा के प्रत्याशी जोगिंदर सिंह रौतेला को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी किया है जिसमें तय समय सीमा तक जवाब दाखिल न करने पर उचित कार्रवाई की जा सकती है

समस्त वाल्मिकी समाज हल्द्वानी से सुजाता पत्नी श्री उजागर 16 क्वाटर टनकपुर रोड हल्द्वानी, नैनीताल द्वारा 44 व्यक्तियों का हस्ताक्षर युक्त शिकायती पत्र अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय उपलब्ध कराया गया है। जिसमें अवगत कराया गया है कि महापौर हल्द्वानी के पद पर रहते हुए आदर्श आचार संहिता को ताक में रखकर आप द्वारा सफाई कर्मचारियों की भर्ती की गयी तथा कर्मचारियों को नौकरी से हटाने की धमकी देकर बीजेपी को वोट देने का दबाव बनाया जा रहा है।

अतः आपको यह नोटिस इस आशय से निर्गत किया जा रहा है कि उक्त के सम्बन्ध में अपना स्पष्टीकरण दिनांक 02.02.2022 को अपरान्ह 02:00 बजे तक अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा की दशा में आपके विरूद्ध आदर्श आचार संहिता के सुसंगत प्रावधानों के अर्न्तगत कार्यवाही की जायेगी।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *