पूर्व CM हरीश रावत का PoK पर कब्ज़े को लेकर बड़ा बयान …

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि मौजूदा समय में पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो ऐसे में हम पीओके वापस ले सकते हैं हरीश रावत ने कहा कि इस समय पाकिस्तान की हालत खस्ता है. वो भारतीय आक्रमण का सामना नहीं कर पाएगा और घुटने टेक देगा. यही वो सही समय है, जब भारत एक झटके में पाकिस्तान को बैकफुट पर ढकेल कर पीओके को पूरी तरह से भारत में वापस ला सकता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान संसद में पीओके को लकर एक प्रस्ताव पारित हुआ था. हरीश रावत के बयान से ऐसा जाहिर हो रहा है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मिलिट्री एक्शन की ओऱ इशारा कर रहे हैं. 

पूरे देश की जनता यही चाहती है

हरीश रावत ने साफ कहा कि पूरा कश्मीर भारत का है. भारत ने हमेशा से कश्मीर के एकीकरण की बात कही है. यही सही समय भी है. भारत की जनता भी यही चाहती है. अब मोदी सरकार को चाहिए कि वो जनता की भावनाओं को देखते हुए पीओके को भारत में मिलाने की कार्रवाई पूरी करे. इस समय पाकिस्तान की हालत खस्ता है, वो हमारा मुकाबला कहीं से भी करने की हालत में नहीं है. 

मोदी सरकार के एजेंडे में होना चाहिए पीओके – हरीश रावत

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कांग्रेस के नेता हरीश रावत ने कहा, ‘पीओके को छुड़ाना हमारा कर्तव्य है,कांग्रेस सरकार के दौरान संसद में इस बारे में एक प्रस्ताव पारित हुआ था तो ये मोदी सरकार के एजेंडे में होना चाहिए. वर्तमान में पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो इस समय हम PoK को वापस ले सकते है. उन्होंने साफ कहा कि अभी पाकिस्तान की हैसियत नहीं है कि वो भारत का किसी भी तरह से मुकाबला कर सके. बात चाहे इकोनॉमी की हो, या सैन्य ताकत की. भारत के सामने पाकिस्तान कहीं नहीं ठहरता. वर्तमान में पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो इस समय हम PoK को वापस ले सकते है. उन्होंने साफ कहा कि अभी पाकिस्तान की हैसियत नहीं है कि वो भारत का किसी भी तरह से मुकाबला कर सके. बात चाहे इकोनॉमी की हो, या सैन्य ताकत की. भारत के सामने पाकिस्तान कहीं नहीं ठहरता. वर्तमान में पाकिस्तान कमजोर स्थिति में है तो इस समय हम पीओके को वापस ले सकते हैं.’ हरीश रावत का यह बयान ऐसे समय में आया है जब पाकिस्तान सेना में अहम बदलाव हुए हैं और नए आर्मी चीफ ने पीओके का दौरा भी किया है. पाकिस्तान के नए सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने शनिवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रखचिकरी सेक्टर का दौरा किया था. सेना प्रमुख बनने के बाद यह उनका पहला पीओके दौरा था.

सेना के उत्तरी कमान से आया था यह बयान

बता दें कि पिछले दिनों पीओके को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बड़ा बयान दिया था और उन्होंने कहा था कि उसे कब्जे में ले लिया जाएगा. इस बयान पर भारतीय सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने ऐसी प्रतिक्रिया दी थी कि पाकिस्तान में भी हलचल शुरू हो गई थी. लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि पीओके को वापस लेने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से तैयार है. जब भी सरकार आदेश देगी, हम उसपर अमल कर देंगे. 

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *