हल्द्वानी में रिंग रोड और बस अड्डे को लेकर DM ने दिये निर्देश

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी : जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कैंप कार्यालय में हल्द्वानी शहर हेतु पेरीफेरल रिंग रोड सेक्टर 1 के समरेखण की समीक्षा की। वर्तमान में अनुमोदित समरेखण आबादी क्षेत्र में होने तथा 45 मीटर आरओडब्ल्यू होने के कारण प्रभावितों की संख्या के मद्देनजर उक्त समरेखण के अतिरिक्त फॉरेस्ट फायर लाइन आबादी क्षेत्र से लगाते हुए, वर्तमान अनुमोदित समरेखण की ROW को 45 मी के स्थान पर 30 मी. करने एवम फायर लाइन फॉरेस्ट में सीधे कम से कम दूरी करने पूर्व में स्वीकृत समरेक्षण के अतिरिक्त 05 अन्य विकल्पों पर चर्चा की।

उन्होंने अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को प्रस्तावित पांचों वैकल्पिक एलाइनमेंट समरेखण पर अध्ययन कर तुलनात्मक विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। ताकि जनहित में ऐसे विकल्प को फाइनल किया जा सके जो व्यवहारिक भी हो और लोगों को पड़ने वाले प्रभाव को कम किया जा सके।

जिलाधिकारी ने संभागीय परिवहन अधिकारी को बस अड्डे के लिए माननीय न्यायालय में पैरवी करने के साथ साथ अन्य उचित स्थान हेतु सर्वे कर एक से अधिक विकल्प ढूंढने के लिए निर्देशित किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि NH द्वारा रोड सेफ्टी के अंतर्गत रु0-155.6 लाख की धनराशि से गुलाब घाटी का सुरक्षात्मक कार्य और रु0 275.4 लाख की धनराशि से रानी बाग तिराहा चौडीकरण का कार्य किया जाएगा। कैश बैरियर, कैट आइट एंव थर्मोप्लास्टिक पेन्ट, रोड साइनेज कार्य के अन्तर्गत साइन बोर्ड एवं अन्य कार्य के साथ ही मार्ग की Geometric सुधार के कार्य किया जाएगा। इसके लिए डीपीआर शासन को भेजी जा चुकी है ।

बैठक में उप जिलाधिकारी हल्द्वानी, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी आदि उपस्थित रहे।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *