DM के सख़्त निर्देश – नैनीताल में अवैध कंस्ट्रक्शन रॉ मैटेरियल पर रहेगी पुलिस की पैनी नज़र..

ख़बर शेयर करें

जिलाधिकारी धीरज सिंह गर्ब्याल ने नैनीताल में अवैध रूप से चल रहे निर्माण कार्य को रोकने को लेकर जिलाधिकारी ने सख्त रवैया अपनाते हुए अधिकारियों को बाहरी वाहनों पर पैनी नजर रखने को कहा है।

जिलाधिकारी के द्वारा इस सम्बन्ध में एसएसपी पंकज भट्ट को पत्र लिखकर दो दिन के अंदर सड़क किनारे निर्माण सामग्री एकत्र करने और शहर में निर्माण सामग्री लाने वाले वाहनों की जानकारी मांगी गयी है।
जिलाधिकारी ने नैनीताल एसएसपी को पत्र लिखकर शहर में निर्माण सामग्री लाने वाले वाहन और वाहन चालकों के बारे में जानकारी जुटाने को कहा है। जिससे शहर में होने वाले अवैध निर्माणों पर रोक लगाई जा सके।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि शहर में सड़क किनारे निर्माण सामग्री डंप करने से दुर्घटना व यातायात बाधित हो रहा है, जिससे निर्माण सामग्री नैनी झील में जा रही है। जिन पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई जाएगी।

पुलिस को दिए गए आदेश के मुताबिक

वर्तमान में नैनीताल नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत प्रतिबन्धित क्षेत्रों में निर्माण कार्य हेतु वाहनों के माध्यम से निर्माण सामग्री लायी जा रही है तथा सार्वजनिक स्थलों पर लोडिंग एवं अनलोडिंग की जा रही है जिससे बरसात के दौरान मलबा आदि नालों के माध्यम से झील में जा रहा है साथ ही यातायात भी बाधित हो रहा है। अनियंत्रित रूप निर्माण सामग्री लाये जाने से अवैध निर्माण को भी बढ़ावा मिल रहा है। नैनीताल नगर पालिका क्षेत्रान्तर्गत वाहनों के माध्यम आने वाली किसी भी प्रकार के निर्माण सामग्री से सम्बन्धित बाहन का निम्नानुसार विवरण चैक पोस्टों (नैनीताल-कालाढूंगी रोड,

नैनीताल भवाली रोड एवं नैनीताल हल्द्वानी रोड) के माध्यम से प्रत्येक 02 दिवसों के अन्तराल में

अनिवार्य रूप से प्राधिकरण कार्यालय को उपलब्ध कराये जाने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया जाना

है:

  1. वाहन का विवरणा
  2. वाहन चालक का नाम, पता व मोबाईल नम्बर 3. निर्माण सामग्री यथा-रेता, बजरी, सीमेंट एंगिल आयरन, लोहा आदि का विरण।।
  3. निर्माण साम्रगी किस क्षेत्र में किस व्यक्ति की मांग पर लायी जा रही है, का नाम, पता एवं मोबाईल नम्बर अतः कृपया उपरोक्तानुसार सूचना जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण नैनीताल को उपलब्ध

कराये जाने हेतु सम्बन्धितों को निर्देशित करने का कष्ट करें।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *