DGP अशोक कुमार पहुंचे नैनीताल, देखिये चारधाम यात्रा और साइबर क्राइम पर कही ये बड़ी बात..

ख़बर शेयर करें

नैनीताल :- पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने नैनीताल पहुंचकर पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों से परिचर्चा की और उनके साथ मिलकर सबसे अच्छी पुलिस व्यवस्था बनाने को कहा । डेमोग्राफी बदलाव पर उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार कर किया जा रहा है और अवांछित या संदिग्ध आदमी यहां नहीं रहेगा । उन्होंने साइबर ठगी के मामले में कहा की वो जांच कर रहे हैं लेकिन पब्लिक ने भी जागरूक होकर ठगी रोकनी चाहिए ।


उत्तराखंड के महानिदेशक अशोक कुमार ने नैनीताल क्लब में पर्यटन से जुड़े व्यवसाइयों के साथ बैठकर जन संवाद कार्यक्रम रखा । कार्यक्रम में डी.आई.जी.नीलेश आनंद भरणे ने नैनीताल और अल्मोड़ा पुलिस की क्यू.आर.कोड, गाड़ी में फाइंड ओनर स्टिकर, सुझाव पेटी, ट्रैफिक वोलेंटियर, शटल सेवा, जागरूकता अभियान, वन वे ट्रैफिक सिस्टम, प्री पेड बूथ, सत्यापन, पर्यटक पुलिस मार्गदर्शिका आदि के बारे में जानकारी दी । उन्होंने कहा कि पार्किंगों में लावारिस खड़ी गाड़ियों को क्रेन से उठाकर सूखाताल में खड़ा कर दिया जाएगा । इसके अलावा बेवजह गाड़ी घूमाने वाले लोगों के लिए सेंसर लगाया जाएगा और उनका चालान किया जाएगा ।
भाजपा नेता ने हल्द्वानी के वनभुलपुरा क्षेत्र में ट्रैफिक नियम सुचारू और सुरक्षित करने के लिए सी.पी.यू.को सक्रिय करने की मांग की । होटल एसोसिएशन ने कहा कि ट्रैफिक सुधारने के लिए पर्यटकों को डायवर्ट न करते हुए पार्किंग वाले होटल में आने दिया जाए । कहा कि नीति बनाने में पर्यटन से जुड़े लोगों को सिस्टम में जोड़कर सुना जाए । टैक्सी यूनियन ने कहा बाहर से आने वाली गाड़ियों को दोपहर में रोक दिया जाता है और पर्यटकों को देर रात में लाया जाता है । भाजपा कार्यकर्ता ने कहा कि सड़क में रेता बजरी पड़ी रहती है जो बिकती है, इसके अलावा पुलिस केवल शनिवार और रविवार को दिखती है । नशे और उपद्रव के खिलाफ भी लोगों ने आवाज उठाई ।

डी.जी.पी.ने कहा कि उन्होंने पर्यटन से जुड़े लोगों के साथ परिचर्चा की और उनके साथ मिलकर सबसे अच्छी पुलिस व्यवस्था बनाने को कहा । पत्रकारों के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने डेमोग्राफी बदलाव पर बोलते हुए कहा कि संविधान के अनुसार काम किया जा रहा है और अवांछित या संदिग्ध आदमी यहां नहीं रहेगा । उन्होंने साइबर ठगी के मामले में कहा की वो जांच कर रहे हैं लेकिन पब्लिक ने भी जागरूक होकर ठगी रोकनी चाहिए ।

वरिष्ठ पत्रकार कमल जगाती

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *