शराब नहीं खरीदने पर दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या_बेचैन कर देगा ये वायरल Video

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

राजस्थान में शराब माफिया पर एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या करने का आरोप लगा है । आरोपियों ने कथित तौर पर सिर्फ इसलिए युवक को पीटना शुरू कर दिया क्योंकि उसने उसके (माफिया) ठेके से शराब नहीं खरीदी थी. घटना से पूरे इलाके के लोगों में गुस्सा है. राज्य की भाजपा सरकार को घेरा जा रहा है. सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो भी वायरल है।

बाद में आरोपी ही बेहोश रामेश्वर को हरियाणा के एक प्राइवेट अस्पताल ले गए. लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. डॉक्टरों ने रामेश्वर को मृत घोषित कर दिया. इंडिया टुडे ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि रामेश्वर की मौत के बाद आरोपी उनकी बॉडी उनके घर के सामने फेंक कर चले गए।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की. राजनीति भी शुरू हुई. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता संजय सिंह ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए राज्य की भाजपा सरकार को निशाने पर लिया. संजय ने लिखा,

“ये मोदी-भजनलाल की डबल इंजन सरकार की सच्चाई है. भाजपा 400 सीट चाहती है ताकि दलितों का आरक्षण खत्म कर सके, उन्हें पीट सके और उनकी हत्या करे. जहां भी भाजपा की सरकार है वहां दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं. ये दिल दहला देने वाला मामला राजस्थान के झुंझुनू का है. देखिए, कितनी बेरहमी से दलित युवक रामेश्वर वाल्मीकि की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.”

पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि ऐसी घटनाएं पूरे राज्य से हर दिन सामने आ रही हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में दलितों के खिलाफ अपराध बढ़ गए हैं. पूर्व सीएम ने कहा,

“झुंझुनू के सूरजगढ़ में शराब माफियाओं द्वारा दलित युवक की हत्या और उसका वीडियो वायरल करना राजस्थान में सरकार और पुलिस की कमजोर होती साख का प्रतीक है. आए दिन प्रदेश भर से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं. राज्य में भाजपा सरकार आने के बाद दलितों के खिलाफ अपराध तेजी से बढ़े हैं।

घटना को लेकर भाजपा की तरफ से भी बयान सामने आया. रिपोर्ट के अनुसार भाजपा ने इस घटना की निंदा करते हुए इसका दोष पूर्व की अशोक गहलोत सरकार को दिया. पार्टी ने दावा किया कि कांग्रेस सरकार के दौरान शराब माफिया ने अपने पैर फैलाए थे. भाजपा की तरफ से कहा गया…

ये एक दुर्भाग्यपूर्ण और भयावह घटना है. भजनलाल सरकार ने इस पर कार्रवाई की और मामले के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया. लेकिन ये पिछली सरकार ही थी जिसके दौरान शराब माफियाओं ने अपने पैर फैलाए थे. हम माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, और निकट भविष्य में इसके परिणाम देखने को मिलेंगे। अब यहां हैरत की बात यह है कि एक युवक की बेरहमी से हत्या के मामले में सत्ता पक्ष और विपक्ष राजनीति करने से बाज़ नहीं आ रहे है। ऐसे हालत में भी आरोप और प्रत्यारोप का दौर जारी है।

वारदात के बाद मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया है. मामले में आगे की जांच जारी है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page