उत्तराखंड के इन जिलों में आज गर्जन के साथ बरसेंगे मेघ,सावधान रहें..

ख़बर शेयर करें

www.gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड : प्रदेश में लगातार भारी बारिश ने लोगों और प्रशासन की परेशानी बढ़ाई हुई है। आज प्रदेश के पांच जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, बागेश्वर जिले के लिए भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, गुरुवार को बागेश्वर जिले के अधिकांश हिस्से में भारी बारिश हो सकती है।

बारिश के तीव्र दौर के साथ ही आकाशीय बिजली भी चमकेगी। देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत और उधम सिंह नगर जिले में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। पर्वतीय क्षेत्रों में यात्रा करने से परहेज करने की हिदायत भी दी गयी है। उत्तराखंड में बारिश का क्रम भले ही धीमा पड़ा हो लेकिन कुछ इलाकों में झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

देहरादून में बुधवार को भी बादल जमकर बरसे। सुबह से हल्की बारिश हो रही थी, जो दोपहर के समय अचानक मूसलाधार बारिश में बदल गई। बारिश के कारण जगह पर जल भराव और कीचड़ हो गया। छुट्टी के समय हुई बारिश से स्कूली बच्चों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। जल भराव के कारण जाम से भी लोग जूझते नजर आए। वहीं, दोपहर के समय हुई 2 घंटे की मूसलाधार बारिश से सचिवालय परिसर भी अछूता नहीं रहा और जलमग्न हो गया। परिसर में पानी भरने से अफसर और कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


भारी बारिश के कारण सीएम पुष्कर सिंह धामी के कार्यालय के सामने भी जलजमाव हो गया। गुरुवार को बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर गोचर कमेडा के पास पहाड़ी से बोल्डर आने से एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। कार सवार यात्री बाल-बाल बच गए और बड़ा हादसा होने से टल गया। यह कार कर्णप्रयाग से ऋषिकेश जा रही थी। वहीं, गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर अतिवृष्टि के बाद सातवें दिन भी रेस्क्यू अभियान जारी रहा।

एसडीआरएफ ने गौरीकुंड से 305 लोगों को रेस्क्यू का सोनप्रयाग पहुंचाया। हालांकि खराब मौसम के चलते केदारनाथ से किसी को भी नीचे नहीं भेजा गया।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *