सावधान – उत्तराखंड में अगले 4 दिन भारी बारिश की चेतावनी,6 जिलों में ऑरेंज अलर्ट…

ख़बर शेयर करें

www. gkmnews

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड में मॉनसून की बारिश के मुसीबतों को साथ लेकर आई है। रविवार को हुई मूसलाधार बारिश से देहरादून- मसूरी हाईवे किंग क्रेग के पास बंद हो गया। इससे दोनों और कई वाहन फंस गए। देर रात तक हाइवे बंद रहा। जबकि रेस्क्यू टीम में रास्ता खोलने में जुटी हुई थी।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने तीन-चार दिन तक भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के 6 जिलों देहरादून, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, उधम सिंह नगर में भारी से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

बारिश से मलबा सड़क पर

वहीं देर रात हुई बारिश से मसूरी में सड़क पर कई जगह मलबा आ गया जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ। मसूरी-देहरादून मार्ग के नीचे सड़क पर मलबा आने से राष्ट्रीय हाईवे 707 ए बंद हो गया, जिससे कई लोग लोगों के वाहन सड़क के दोनों ओर फंस गए। एनएच के कर्मचारी सड़क खोलने का काम कर रहे थे।


मलबे की चपेट में आए वाहन

मलबे की चपेट में एक वाहन भी आया हालांकि किसी तरह के जनहानि की सूचना नहीं है। वही मसूरी दून मार्ग गलोगी के पास मलबा आने से सड़क बंद हो गई लेकिन लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी लगाकर सड़क को आधे घंटे बाद खोल दिया।

टिहरी, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। अन्य जिलों में भी हल्की बारिश होने की संभावना है। रविवार देर रात नैनीताल जिले में लगातार बारिश हुई है।


आने वाले दिनों में और भारी बारिश होगी

तापमान में सामान्य से दो डिग्री अधिक बढ़ोतरी हुई और रात के तापमान में भी 2 डिग्री का इजाफा हुआ है। मॉनसून की बारिश का आंकड़ा भले ही अभी मैदानी इलाकों में सामान्य हो लेकिन आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना है।

बारिश से हाहाकार …

भारी बारिश के चलते रविवार को पौड़ी में कोटद्वार पौड़ी हाईवे पर मलबा आ गया। मलबा आने के कारण कतई घंटों तक हाईवे पर यातायात ठप रहा। कड़ी मशक्कत के बाद हाईवे पर यातायात सुचारू किया जा सका। इसके साथ ही रविवार को ही कोटद्वार पौड़ी हाईवे पर कोटद्वार और दुगड्डा के बीच सिद्धबली से करीब चार किलोमीटर आगे पहाड़ी से मलबा आ गया। इसकी चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि

हरिद्वार में नदी में बह गई कई कारें


बारिश के कारण हरिद्वार की सूखी नदी में अचानक बाढ़ आ गई। जिस से वहां खडीं कई कारें नदी में खिलौने की तरह बह गई। मानसून की पहली ही बारिश में हरिद्वार के खड़खड़ी में आठ कारें पानी में बह गई और बहते हुए हरकी पैड़ी तक जा पहुंची। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

भारी बारिश से मसूरी में सड़क पर आया मलबा


रविवार देर रात हुई बारिश से पहाड़ों की रानी मसूरी में कई स्थानों पर सड़कों पर मलबा आ गया। मलबा आने के कारण यातायात प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण एनएच 707 A बन्द हो गया। मार्ग बंद होने से कई वाहन यहां फंसे रहे। मिली जानकारी के मुताबिक मलबे की चपेट में एक वाहन भी आया है। हालांकि किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

लेटेस्ट न्यूज़ अपडेट पाने के लिए -

👉 Join our WhatsApp Group

👉 Subscribe our YouTube Channel

👉 Like our Facebook Page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *